​ ​ लखीमपुर खीरी : नकहा कोविड सेंटर की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे नोडल अधिकारी
Wednesday, October 21, 2020 | 9:29:15 PM

RTI NEWS » State News » UTTAR PRADESH


लखीमपुर खीरी : नकहा कोविड सेंटर की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे नोडल अधिकारी

Saturday, September 26, 2020 19:40:14 PM , Viewed: 272

  • लखीमपुर खीरी में शनिवार को शासन से भेजे गए वरिष्ठ नोडल अधिकारी आवास आयुक्त अजय चौहान एवं नोडल अधिकारी विशेष सचिव बेसिक शिक्षा मनीष कुमार वर्मा ने खीरी जिला अधिकारी शैलेन्द्र सिंह के साथ नकहा के जगसड स्थित कोविड चिकित्सालय पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत जानी।। आपको बताते चलें कि उन्होंने 
     एडमिट संक्रमित मरीजों से सीधी बात करके उन्हें प्रदान की जाने वाली मूलभूत सुविधाओं सहित चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में गहनता से जानकारी हासिल की। उन्होंने चिकित्सालय की साफ सफाई, चिकित्सकों की उपलब्धता एवं उन्हें प्रदान किए जाने वाले भोजन के संबंध में जानकारी ली। जिस पर एडमिट सभी मरीजों ने एक स्वर में चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में संतोष व्यक्त किया। कहा कि प्रतिदिन चिकित्सीय स्टाफ उन्हें प्रतिदिन देखने आता हैं, चिकित्सालय में साफ सफाई रहती है। पर्याप्त मात्रा में गुणवत्ता परक भोजन भी उन्हें प्राप्त होता है। 
    यही नहीं चिकित्सालय में एडमिट दो जुड़वा बच्चों से नोडल अधिकारियों ने बातचीत की। उनसे रोस्टर के अनुसार दिए जाने वाले भोजन की पुष्टि की। उन्होंने निर्देश दिया कि चिकित्सालय में एडमिट बच्चों के खेलने हेतु तत्काल इंडोर गेम उपलब्ध कराए जाएं। 
    इसके उपरांत उन्होंने चिकित्सालय में सीसीटीवी के कंट्रोल रूम के माध्यम से आईसीयू कक्ष का भी जायजा लिया। गत दिनों की सीसीटीवी फुटेज भी देखी। जिससे उन्होंने चिकित्सकों के चिकित्सालय में राउंड के संबंध में भी पुष्टि की। नोडल अधिकारियों के साथ नोडल चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ ने मरीजों से उन्हें दी जाने वाली दवा के संबंध में जानकारी प्राप्त की ।।राजीव खत्री ब्यूरो चीफ आर टी आई न्यूज लखीमपुर खीरी ।।।

Reporter : rajeevkhatri,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।