​ ​ लखीमपुर खीरी : शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने पर जिला अधिकारी ने की बैठक
Wednesday, October 21, 2020 | 9:12:53 PM

RTI NEWS » State News » UTTAR PRADESH


लखीमपुर खीरी : शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने पर जिला अधिकारी ने की बैठक

Tuesday, September 22, 2020 20:03:36 PM , Viewed: 388

  • लखीमपुर खीरी : कलेक्ट्रेट सभागार में जिला शिक्षा अनुसरण समिति की बैठक डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं सीडीओ अरविंद सिंह की मौजूदगी में आयोजित हुई।

    जिसमें जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में शिक्षण कार्य ना होने के कारण समय का सदुपयोग करते हुए  प्रशिक्षण एवं मिशन कायाकल्प  में बेहतर कार्य कराए जाने की आवश्यकता है।
    उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग को रुचिकर बनाया जाए। प्रायः सभी शिक्षक डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़े हुए हैं अतः शिक्षकों को डिजिटल माध्यमों से ट्रेनिंग दी जाए। उन्होंने शिक्षा जगत से जुड़े अधिकारियों को सघन स्तर पर परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया। 
    लखीमपुर खीरी के जिला अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि आपदा में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने वाले शिक्षकों को सूचीबद्ध करते हुए उन्हें सम्मानित कराया जाए। जिससे न केवल उनका उत्साहवर्धन होगा बल्कि उनका मनोबल बढ़ने के साथ ही अन्य शिक्षक इससे प्रेरणा भी लेंगे।

    मुख्य विकास अधिकारी अरविंद सिंह ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप परिषदीय विद्यालयो के फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर बनाने में हर स्तर पर प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि कम्पोज़िट ग्रांट को नियमों के अंतर्गत सलीके से ही खर्च किया जाए। सभी खंड शिक्षा अधिकारी इसमें लीड रोल लेकर परिषदीय शिक्षकों को सेन्सटाइज़ करें। सक्रियता दिखाकर मिशन कायाकल्प के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों के स्वरूप को सवारने के साथ ही मूलभूत सुविधाओं से लैस कराएं। नियमों के अंतर्गत फंड का सदुपयोग हो यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के उपरांत पेंशन जीपीएफ एवं अन्य देनदारियों के भुगतान में में अनावश्यक विलंब कदापि ना हो इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराएं। 

Reporter : rajeevkhatri,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।