​ ​ कश्मीर : राज्य चुंगी की जांच के लिए समिति गठित
Thursday, February 21, 2019 | 4:15:56 AM

RTI NEWS » State News » JAMMU & KASHMIR


कश्मीर : राज्य चुंगी की जांच के लिए समिति गठित

Monday, February 11, 2019 17:58:18 PM , Viewed: 84
  • जम्मू, 11 फरवरी | जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने प्रदेश में वस्तुओं के प्रवेश पर कठुआ जिले के लाखनपुर चुंगी नाके पर लगने वाली चुंगी की मात्रा की जांच के लिए सोमवार को एक समिति का गठन किया। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी एक आदेश में सोमवार को कहा गया है कि राज्य में प्रवेश करने वाली विभिन्न वस्तुओं, राज्य में उत्पादित वस्तुओं और स्थानीय उत्पादों के प्रदेश से बाहर जाने पर लगने वाली चुंगी के स्तर की जांच के लिए समिति के गठन को मंजूरी प्रदान की गई है।

    प्रदेश के कर व उद्योग विभाग के अधिकारी और स्थानीय वाणिज्य व उद्योग संगठनों के सदस्यों को समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

    प्रदेश के व्यापारी और उद्योगपति राज्य में वस्तुओं के प्रवेश पर कर लगाने का विरोध कर रहे हैं।

    उनका कहना है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली के तहत जीएसटी के अलावा कोई कर लगाना देश में जीएसटी के तहत लागू एक कर व्यवस्था के मकसद की विफलता है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।