​ ​ हिमाचल : बस खाई में गिरने से 30 लोगों की मौत, 40 घायल (लीड-1)
Monday, October 21, 2019 | 9:38:13 AM

RTI NEWS » State News » HIMACHAL PRADESH


हिमाचल : बस खाई में गिरने से 30 लोगों की मौत, 40 घायल (लीड-1)

Thursday, June 20, 2019 21:32:57 PM , Viewed: 836
  • शिमला, 20 जून | हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को एक निजी बस के एक गहरी खाई में गिरने से तीस लोगों की मौत हो गई। हादसे में चालीस लोग घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। यहां तक कि बस की छत पर भी मुसाफिर बैठे हुए थे। इनमें से अधिकांश लोग कुल्लू और मंडी जिलों के थे।

    हादसा कुल्लू शहर से 50 किलोमीटर दूर स्थित बंजार के पास हुआ।

    पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि निजी बस कुल्लू से गदा गुशैनी जा रही थी, जब वह सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी।

    उन्होंने बताया कि घायलों को कुल्लू और मंडी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में बंजार के स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी भी शामिल हैं जो अपने घरों को लौट रहे थे।

    प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बस मुसाफिरों से ठसाठस भरी हुई थी और चालक एक मोड़ पर शायद नियंत्रण खो बैठा।

    प्रत्यक्षदर्शी रमेश ठाकुर ने कहा कि बचाव कर्मियों को शवों और घायलों को वाहन और खाई से निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

    राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर गहरा दुख जताया है।

    कुल्लू के जिला प्रशासन ने मरने वालों के परिजनों और घायलों को 50-50 हजार की तात्कालिक आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। घटना की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।