​ ​ कमलनाथ दिल्ली में मप्र भवन का भूमिपूजन करेंगे
Tuesday, January 22, 2019 | 6:44:02 AM

RTI NEWS » State News » DELHI


कमलनाथ दिल्ली में मप्र भवन का भूमिपूजन करेंगे

Friday, January 11, 2019 20:04:22 PM , Viewed: 179
  • भोपाल, 11 जनवरी | मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ नई दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में मध्य प्रदेश भवन के निर्माण के लिए शनिवार को भूमिपूजन करेंगे। आधिकारिक तौर दी गई जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में कुल 1.477 एकड़ क्षेत्र में बनने वाले मध्य प्रदेश के नए भवन का भूखण्ड मूल्य 18़ 585 करोड़ रुपये है।

    भवन में राज्यपाल और मुख्यमंत्री सुईट के अलावा दो वीआईपी कक्ष, दो श्रेणी के 67 और 38 मिलाकर कुल 105 कक्ष, छह डॉरमेट्रीज के अलावा कन्वेंशन, कॉन्फ्रेंस और तीन मीटिंग हॉल रहेंगे। इसके अलावा किचन एरिया एवं दो डाइनिंग हॉल भी रहेंगे।

    बयान के अनुसार, लगभग 150 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नए मध्य प्रदेश भवन में आवासीय आयुक्त कार्यालय के साथ ही 24 स्टॉफ क्वाटर्स होंगे। भवन का निर्माण कार्य भारत सरकार के उपक्रम नेशनल बिल्डिंग कन्स्ट्रक्शन कम्पनी (एनबीसीसी) द्वारा किया जा रहा है।

    भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सामान्य प्रशासन, सहकारिता और संसदीय कार्य मंत्री डॉ़ गोविन्द सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।