​ ​ मेडिकल कंसल्टिंग को मिला 'इनोवेटिव आइडिया ऑफ द इयर' पुरस्कार
Friday, July 20, 2018 | 6:22:10 PM

RTI NEWS » Social Interview » Interviews


मेडिकल कंसल्टिंग को मिला 'इनोवेटिव आइडिया ऑफ द इयर' पुरस्कार

Thursday, March 29, 2018 17:22:46 PM , Viewed: 2837
  • नई दिल्लीः भारत के पहले तकनीक आधारित सरकारी सेवानिवृत्त सुपर-स्पेशलिस्ट और चिकित्सकीय सलाह मंच 'ट्रस्टडॉक डॉट इन' ने एलेट्स हेल्थकेयर और वेलनेस शिखर सम्मेलन, 2018 में 'इनोवेटिव आइडिया ऑफ द ईयर' का पुरस्कार हासिल किया है।

    जटिल बीमारियों से जूझ रहे मरीज ट्रस्टडॉक डॉट इन की सहायता से देश के सर्वश्रेष्ठ सरकारी अस्पतालों में सेवा दे चुके विशेषज्ञ डॉक्टरों से सलाह ले सकते हैं। ट्रस्टडॉक में 100 से अधिक सरकारी सेवानिवृत्त वरिष्ठ डॉक्टर हैं। इनमें से हर डॉक्टर से 9999-668-222 पर कॉल करके या 56677 पर ट्रस्टडॉक को एसएमएस कर या ऑनलाइन पोर्टल ट्रस्टडॉक डॉट इन पर ईमेल कर संपर्क किया जा सकता है।

    ट्रस्टडॉक डॉट इन एक इंटीग्रेटेड टर्शियरी केयर इकोसिस्टम 'इंडियावर्चुअलहॉस्पीटल डॉट कॉम' का एक विशेष कार्यक्रम है। इंडिया वर्चुअल हॉस्पिटल एक डिजिटल वेब और मोबाइल आधारित प्लेटफॉर्म है जो आम लोगों की सभी स्वास्थ्य देखभाल और चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल करता है। यह पोर्टल डॉक्टरों, हेल्थकेयर प्रोफेशनल और मरीजों को निर्देशित करने के लिए बेहद विश्वसनीय है। इंडिया वर्चुअल हॉस्पिटल की टीम को चिकित्सा और शल्य चिकित्सा देखभाल के लिए रोगियों को सहारा देने और सहायता करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

    इस अवसर पर, इंडिया वर्चुअल हॉस्पिटल के चीफ बिलीफ ऑफिसर स्वदीप श्रीवास्तव ने कहा, "हम इस पुरस्कार को प्राप्त कर बहुत खुश हैं। जब किसी रोगी को अंग प्रत्यारोपण, कैंसर सर्जरी, बाईपास जैसी सर्जिकल प्रक्रिया या ऑपरेशन के लिए कहा जाता है और चूंकि ये प्रक्रियाएं काफी जोखिम भरी होती है, इसलिए रोगी और परिवार के सदस्यों के पास निदान, उपचार के तौर-तरीकों, इनके लाभ और दुष्प्रभाव, रोगी के ठीक होने की संभावना और इसी तरह के कई सवाल होते हैं।

    ट्रस्ट डॉक इन उन अनुभवी डॉक्टरों की टीम से राय लेकर उन सभी समस्याओं का समाधान करता है जो एम्स, पीजीआई, सफदरजंग, आम्र्ड फोर्सेस आदि जैसे सुपर स्पेशियलिस्ट अस्पतालों से सेवानिवृत्त हुए हैं। ट्रस्ट डॉक की पूरी प्रक्रिया प्रौद्योगिकी संचालित है जिसके कारण उन्हें किसी वरिष्ठ डॉक्टर से राय लेने के लिए किसी अन्य शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

Reporter : ArunKumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।