​ ​ दोस्तों ये 5 मुस्लिम बन सकते हैं नेता जाने क्यों
Monday, December 17, 2018 | 4:44:32 PM

RTI NEWS » Social Interview » Interviews


दोस्तों ये 5 मुस्लिम बन सकते हैं नेता जाने क्यों

Wednesday, August 8, 2018 19:29:57 PM , Viewed: 2398
  • देश में लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे नजदीक आ रहे हैं और इसी बीच यह अटकले लगाई जा रही है कि आने वाले चुनाव में किसे देश का प्रधानमंत्री चुना जाएगा. जैसे भारत में तरह तरह के धर्मों के लोग रहते हैं उसी तरह देश में तरह-तरह की पार्टियों के लोग भी रहते हैं. इन लोगों की कोशिश यही रहती है कि उनके मनपसंद नेता को देश का प्रधानमंत्री चुना जाए, हालांकि यह संभव नहीं है क्योंकि देश के हर नागरिक की पसंद अलग अलग है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे पांच मुस्लिम नेताओं के बारे में जो आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

    5. महबूबा मुफ्ती
    महबूबा मुफ्ती पीडीपी सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री पद की दावेदार है और उनके चाहने वालों की कोई भी कमी नहीं है. मोदी सरकार ने हाल ही में उनसे गठबंधन तोड़ दिया है जिससे उनका मुख्यमंत्री पद भी छीन लिया गया है.

    4. आजम खान
    आजम खान आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं क्योंकि वह बहुत ज्यादा लोकप्रिय नेता है. उन्होंने निम्न वर्ग के सुधार करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है.


    3. मुख्तार अब्बास नकवी
    मुख्तार अब्बास नकवी इस समय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और ऐसे में उम्मीद की जा रही है अगर प्रधानमंत्री मोदी पद छोड़ते हैं तो वह भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख का कार्यभार संभाल सकते हैं.

    2. सलमान खुर्शीद
    सलमान सलमान खुर्शीद कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ते हैं और विदेश मंत्री भी रह चुके हैं. उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है और लोग इन को प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखते हैं.

    1. असदुद्दीन ओवैसी
    असदुद्दीन ओवैसी को हमेशा से अपने विवादित बयानों के लिए जाना जाता है लेकिन हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान में जाकर एक ऐसा बयान दिया था जिसकी वजह से उनकी बहुत ज्यादा प्रशंसा भी हुई थी. असदुद्दीन ओवैसी एक मुस्लिम कट्टरपंथी नेता है और अपने समाज को सुधारने के लिए कुछ भी कदम उठा सकते हैं.

Reporter : pawan,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।