​ ​ 15 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या, चचेरे भाई पर हत्या का आरोप
Tuesday, July 7, 2020 | 9:23:57 PM

RTI NEWS » Social Interview » Interviews


15 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या, चचेरे भाई पर हत्या का आरोप

Saturday, February 1, 2020 09:41:27 AM , Viewed: 591
  • रिपोर्टर, अमजद रजा 

    उत्तर प्रदेश, मुज़फ्फरनगर

    ककरोली: उत्तरप्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में 15 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या से फैली सनसनी चाचा व चचेरे भाई पर हत्या का आरोप | जमीनी रंजिश के चलते चचेचेर भाई ने ही इकलौते भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का शव जंगल से बरामद किया गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी कर घटनास्थल का मुआयना किया व मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता ने पिता पुत्र पर हत्या का आरोप लगाया है। पुसिल ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है।


    मुज़फ्फरनगर के थाना ककरौली क्षेत्र के ग्राम खरपौड निवासी चन्द्रपाल पुत्र जगदीश पाल ने थाना ककरौली पर तहरीर देकर बताया कि गुरूवार की शाम उसके छोटे भाई जयपाल का पुत्र ललित घर पर आया और मेरी मोटरसाइकिल यूपी12एवाई2052 व मेरे पुत्र विनीत को अपने साथ ले गया पूछताछ करने पर ललित ने बताया कि हम अभी वाास आ रहे हैं। देर शाम तक वापस न लौटने पर मैने अपने भाई जयपाल से पूछा कि ललित अभी तक वापस घर नहीं लौटा है, तो जयपाल ने दबी हुई जबान में बताया कि ललित ने विनीत की हत्या कर दी है। अपने इकलौते पुत्र की हत्या की बात सुनकर चन्द्रपाल के होश उड गये। विनीत की हत्या खबर गांव में फैल गयी। ग्रामीणों द्वारा विनीत के शव की तलाश शुरू की गयी। जहां ग्रामीण ने बताया कि विनीत को ललित मोटरसाइकिल द्वारा जंगल की ओर जा रहा था। शुक्रवार की सवेरे विनीत का शव चौरवाला मीरावाला मार्ग पर गेहूं के खेत में पडा मिला। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह द्वारा शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। विनीत की मौत से पिता चन्द्रपाल व माता शिक्षा का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने हत्यारोपी ललित व जयपाल के विरूद्ध हत्या करने व साक्ष्य छिपाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है तथा घटनास्थल से मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया गया है।


    गोद लिया पुत्र था मृतक छात्र विनीत निःसंतान चन्द्रपाल दम्पत्ति ने विनीत को मुजफ्फरनगर से गोद लेकर सगे पुत्र की भंाति परवरिश की। माता शिक्षा ने अपने ही जाये की तरह विनीत को दुलार दिया। विनीत गांव में स्थित जन जागृति पब्लिक स्कूल में आठवी कक्षा का छात्र था। विनीत की मौत से चन्द्रपाल का आंगन सूना हो गया है।


    जमीन की रंजिश हो सकती है कत्ल की वजह छात्र विनीत पाल की हत्या का कारण प्रथम दृष्टया जमीन की रंजिश नजर आ रहा है। चन्द्रपाल व जयपाल पर 25 बीघा कृषि भूमि बतायी गयी है, जिसमें चन्द्रपाल 12.5 बीघा भूमि का मालिक है। जिसका वारिस विनीत पाल था। विनीत की हत्या के उपरान्त चन्द्रपाल की जमीन का फिलहाल कोई वारिस नहीं है।

Reporter : VivekKumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।