​ ​ कैनेडी हत्याकांड : ट्रंप का सभी दस्तावेज जारी करने का वादा
Wednesday, September 26, 2018 | 1:32:00 AM

RTI NEWS » RTI » RTI Success Story


कैनेडी हत्याकांड : ट्रंप का सभी दस्तावेज जारी करने का वादा

Monday, October 30, 2017 03:14:02 AM , Viewed: 252
  • नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की हत्या के मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को जारी करने का वादा किया है ताकि कैनेडी की हत्या से जुड़े षड्यंत्र की सभी अटकलों पर विराम लग सके। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "जनरल केली, सीआईए और अन्य एजेंसियों के साथ बातचीच के बाद मैं जेएफके हत्याकांड की सभी फाइलों को जारी करूंगा, लेकिन इनमें उन लोगों के नाम एवं पते नहीं होंगे जो अभी भी जिंदा हैं।"

    ट्रंप ने कहा, "मैं पूर्ण खुलासे एवं पारदर्शिता के लिए यह कर रहा हूं, ताकि कैनेडी हत्या में षडं्यत्र की सभी अटकलों पर विराम लग सके।"

    ट्रंप ने गुरुवार को नेशनल आर्काइव को पिछले अप्रकाशित 2,891 दस्तावेजों को जारी करने को कहा लेकिन सीआईए और एफबीआई के दबाव की वजह से कुछ दस्तावेजों को जारी नहीं करने का फैसला किया।

    ट्रंप ने गुरुवार को एक ज्ञापन जारी करते हुए कहा, "मेरे पास आज हमारे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को संभावित तौर पर हानि पहुंचाने के स्थान पर कुछ संदर्भो को संपादित किए जाने को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"

    ट्रंप ने एजेंसियों को 26 अप्रैल 2018 तक कुछ चुनिंदा दस्तावेजों को गुप्त बनाए रखने के अपने फैसले की समीक्षा करने को कहा है ताकि उन्हें जल्द से जल्द प्रकाशित किया जा सके।

    वह अपनी एजेंसियों के कुछ सामग्रियों को गुप्त बनाए रखने के अनुग्रहों से संतुष्ट नहीं है और इसलिए उन्हें इसकी समीक्षा करने का समय दिया है। हालांकि, व्हाइट हाउस ने दस्तावेजों की अगली खेप जारी करने की कोई स्पष्ट समय सीमा नहीं दी है।

Reporter : vivekkumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।