​ ​ चिली में 2.2 करोड़ डॉलर की कोकीन जब्त
Saturday, December 15, 2018 | 8:34:53 PM

RTI NEWS » RTI » RTI News


चिली में 2.2 करोड़ डॉलर की कोकीन जब्त

Thursday, November 29, 2018 15:27:14 PM , Viewed: 836
  • सैंटियागो, 29 नवंबर | चिली पुलिस का कहना है कि देश के उत्तरी हिस्से में चलाए गए अभियान के तहत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया और 2.2 करोड़ डॉलर की 993 किलोग्राम कोकीन जब्त की गई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बोलीविया के दो नागरिकों के नेतृत्व में एक गिरोह को निशाना बनाकर यह अभियान शुरू किया गया था।

    इस इकाई के कमांडर गिउलेर्मो गाल्वेज ने संवाददाताओं को बताया कि इस अभियान को अभियोजकों और पुलि की संगठित अपराध इकाई के सदस्यों की एक साल की जांच के बाद शुरू किया गया।

    इस गिरोह के लोग चिली से बोलीविया जाकर ड्रग्स लाते और यहां बेच देते।

    जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 15 अरब पेसो (2.2 करोड़ डॉलर) है। इसके साथ ही पुलिस ने 23 एसयूवी भी जब्त की है, जिनका इस्तेमाल नारकोटिक्स की स्मलिंग में होता था।

    अभियोजक राउल एरैनसिबिया का कहना है कि पकड़े गए लोगों को पांच साल तक की जेल हो सकती है लेकिन अगर उन पर आपराधिक षडयंत्र जैसे अन्य आरोपों की पुष्टि हो जाती है तो यह सजा बढ़ भी सकती है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।