​ ​ गूगल ने डूडल के माध्यम से दिलीप सारदेसाई को याद किया
Friday, August 17, 2018 | 8:48:25 AM

RTI NEWS » RTI » RTI News


गूगल ने डूडल के माध्यम से दिलीप सारदेसाई को याद किया

Wednesday, August 8, 2018 19:28:58 PM , Viewed: 441
  • नई दिल्ली, 8 अगस्त | वैश्विक सर्च इंजन गूगल ने बुधवार को डूडल के माध्यम से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज दिलीप सारदेसाई के 78वें जन्मदिन पर अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित की। सारदेसाई को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ भारत का सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है। इंटर-यूनिवर्सिटी रोहिंटन बारिया ट्रॉफी में 1959-60 में 87 के औसत से 435 रन बनाकर पहली बार चर्चा में आए सारदेसाई ने भारत के लिए 30 टेस्ट मैच खेले।

    अपने टेस्ट करियर में सारदेसाई ने पांच शतकों और नौ अर्धशतकों की मदद से कुल 2001 रन बनाए। टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 212 रन रहा है। उनके नाम दो दोहरे शतक हैं। सारदेसाई का प्रथम श्रेणी रिकार्ड प्रभावशाली रहा है। उन्होंने कुल 179 मैचों में 10230 रन बनाए। इसमें 25 शतक और 56 अर्धशतक शामिल हैं। प्रथम श्रेणी में भी सारदेसाई दोहरा शतक लगा चुके हैं।

    8 अगस्त, 1940 को गोवा में जन्मे सारदेसाई ने 2 जुलाई 2007 को मुम्बई में अंतिम सांस ली थी। सारदेसाई के पुत्र राजदीप सारदेसाई भारत के जाने-माने टीवी पत्रकार हैं।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।