​ ​ पुलवामा पर टिप्पणी करने वाला छात्र AMU से हुआ सस्पेंड
Tuesday, May 21, 2019 | 5:02:00 PM

RTI NEWS » RTI » News For Your Rights


पुलवामा पर टिप्पणी करने वाला छात्र AMU से हुआ सस्पेंड

Sunday, February 17, 2019 10:53:12 AM , Viewed: 4633
  • #PulwamaTerrorAttack अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वसीम हिलाल ने पुलवामा अटैक के बाद एक ट्वीट किया था। उस पर धारा आईपीसी की धारा 153ए और आईटी एक्ट की धारा 67ए के तहत केस दर्ज किया गया है। यूनिवर्सिटी ने भी हिलाल को सस्पेंड कर दिया है।

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के बाद AMU के एक कश्मीरी छात्र ने हमले पर ख़ुशी जताते हुए कल ट्ववीट किया था। बसीम हिलाल नामक इस छात्र अपने ट्विटर अकाउंट पर हमले के बाद  "हॉउज द जैश,ग्रेट सर " लिख कर बवाल खड़ा कर दिया। छात्र की प्रोफाइल के अनुसार वह AMU के गणित विभाग का छात्र है। मामले के तूल पकड़ते ही छात्र ने टवीट को डिलीट कर दिया।  इस मामले में अलीगढ पुलिस ने धारा 153 A,67 आईटी एक्ट के तहत थाना सिविल लाइन्स में मामला दर्ज किया है।

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत को एएमयू छात्र की करतूत आई सामने। जम्मू कश्मीर में हुए धमाके और जवानों की शहादत पर एएमयू मैथमेटिक्स में बीएससी के कश्मीरी छात्र बासिम हिलाल ने सोशल मीडिया पर विवादित ट्वीट किया जिसके बाद पुलिस ने 67 आईटी एक्ट और 153 ए ले तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस की कार्यवाही के बाद एएमयू प्रशासन ने भी इस छात्र को निलंबित कर दिया है।

Reporter : Arunkumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।