​ ​ हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं : नीतीश
Tuesday, May 21, 2019 | 5:03:42 PM

RTI NEWS » RTI » News For Your Rights


हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं : नीतीश

Friday, February 22, 2019 11:25:50 AM , Viewed: 4439
  • पटना, 21 फरवरी | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां गुरुवार को स्पष्ट कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं। जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, परंतु 370 हटाने की राय के पक्ष में हमलोग नहीं हैं।

    उन्होंने कहा, "मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है। हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं।"

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है।

    राजनीति में कटुता का कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "राजनीति में जो कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद खत्म ही जाएंगे। पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है। इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।"

    व्यवसायी नरेंद्र सिंह के जद (यू) में आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं का प्रवेश आवश्यक है। राजनीति में नई पीढ़ी की जरूरत है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।