​ ​ ट्विटर ने कट्टर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता पर लगाया प्रतिबंध
Saturday, December 15, 2018 | 8:38:00 PM

RTI NEWS » RTI » News For Your Rights


ट्विटर ने कट्टर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता पर लगाया प्रतिबंध

Friday, November 23, 2018 20:05:45 PM , Viewed: 1096
  • सैन फ्रांसिस्को, 23 नवंबर | माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने कट्टर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता लॉरा लूमर पर उनके ट्वीट के कारण हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। लॉरा ने मिनिएसोटा डेमोक्रेटिक रिप्रजेंटेटिव इहान ओमर और उनके मुस्लिम विचारों की आलोचना की थी। मिक डॉट कॉम की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, लूमर पर घृणास्पद व्यवहार कर ट्विटर के नियम तोड़ने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

    ओमर अमेरिकी संसद में चुनीं गई पहली मुस्लिम महिला प्रतिनिधियों में से हैं।

    लूमर ने ट्वीट किया, "यह विडंबना नहीं है कि ट्विटर मूमेंट कैसे ईहान ओमर को 'महिलाओं, एलजीबीटीक्यू, और अल्पसंख्यकों' का प्रतीक मानती है।"

    ओमर को यहूदी-विरोधी बताने के कारण उन्हें ट्विटर से हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

    लूमर ने एक यूट्यूब वीडियो में खुद का बचाव करते हुए कहा, "मुझे सिर्फ सच, इहान ओमर का सच बताने के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया।"

    उन्होंने आगे लिखा, "मुझे अमेरिका में शांत रखा गया है। मुझे पत्रकार के तौर पर सच बताने के लिए चुप रखा गया है। इसलिए अब मुझे जरूरत है कि आप मेरी वेबसाइट सब्सक्राइब करिए।"

    ट्विटर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "आप अन्य लोगों को रंग, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, धार्मिक विश्वास, आयु, असमर्थता या गंभीर बीमारी के लिए किसी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं दे सकतीं।"

    प्रतिबंध से पहले ट्विटर पर लूमर के 2,60,000 फॉलोवर थे।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।