​ ​ निकल पड़ी बिना इंटरव्यू के रेलवे में होगी 1.30 लाख भर्तियां और 50 % महिलाओ का कोटा रेल मंत्री ने किया ऐलान
Wednesday, September 19, 2018 | 12:01:15 AM

RTI NEWS » RTI » News For Your Rights


निकल पड़ी बिना इंटरव्यू के रेलवे में होगी 1.30 लाख भर्तियां और 50 % महिलाओ का कोटा रेल मंत्री ने किया ऐलान

Monday, August 13, 2018 17:44:18 PM , Viewed: 1914
  • भारतीय रेलवे बड़े स्तर पर युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रहा है। केन्दीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनका विभाग जल्द ही रेलवे पुलिस फोर्स में 9500-10000 जवानों की भर्ती करने जा रहा है, जिनमें से 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की गई हैं। इसके साथ-साथ रेलवे में जल्द ही 1,30,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिनके लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा और ये भर्तियां बिना इंटरव्यू के की जाएंगी।

    बता दें कि हाल ही में रेलवे के पूर्वी जोनल रेलवे ने हाउस स्टाफ की पोस्ट के लिए भर्तियां निकाली हैं। खास बात ये थी कि इन भर्तियों के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी और सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई थी। इसके साथ ही रेलवे ने अपनी वेबसाइट www.rrccr.com पर भी करीब 2573 पदों के लिए भर्तियों का आवेदन दिया था। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई थी और आवेदन बीते 26 जून से शुरु हुए थे।

    रेलवे बीते दिनों में युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा स्त्रोत बनकर उभरा है। जहां बड़े स्तर पर उपयुक्त युवाओं को नौकरी देने की कवायद चल रही है। अब रेल मंत्री के ताजा ऐलान के बाद जल्द ही लाखों युवाओं को रोजगार मिलने का रास्ता साफ हो सकेगा।

Reporter : sagar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।