​ ​ स्वतंत्रता दिवस पर गाइडलाइन जारी !
Monday, September 21, 2020 | 7:31:58 AM

RTI NEWS » RTI » News For Your Rights


स्वतंत्रता दिवस पर गाइडलाइन जारी !

Friday, August 14, 2020 20:01:11 PM , Viewed: 995
  • नई दिल्‍ली: 15 अगस्त का दिन पूरे भारत में स्वतंत्रता दिवस (independence day) के रूप में मनाया जाता है। सन् 1947 में इसी दिन भारत को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी मिली थी। इस दिन भारत को 200 साल तक अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी। 

    सुनहरा मौका ... CRPF में सीधी भर्ती , नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा !

    ये वही दिन है जिसके लिए कई वीरों ने अपनी कुर्बानी दे दी। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हो रहे लेकिन भारत मां के दीवानों में उत्साह कम नहीं हुआ है। कश्मीर से कन्याकुमारी और मुंबई से कोलकाता तक हम सब एक साथ मिलकर इस वायरस से लड़ रहे हैं और यही हमारी अनेकता में एकता को दर्शाता है।

    अजा एकादशी के दिन परहेज करे इन चीजों से !

    कोविड-19 के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस पर खास तैयारी की है. इस बार लाल किले पर होने वाले समारोह में अधिकारियों, डिप्लोमैट, आम लोगों और मीडिया को मिलाकर 4,000 इन्विटेशन कार्ड जारी किए गए हैं. स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में वही आ सकेंगे जिनके पास इनविटेशन कार्ड है.

    अब चिकन में भी कोरोना वायरस !

    आरएएफ की 12 कंपनियों के साथ ही पीएसी, एटीएस व राज्य की खुफिया एजेंसी की ड्यूटी लगाई गई है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने पहले ही अयोध्या में भूमिपूजन के मौके से लेकर स्वतंत्रता दिवस तक अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम करने को कहा था। साथ ही अंदेशा जताया था कि आतंकी संगठन इस मौके पर कोई गंभीर वारदात करने की कोशिश कर सकते हैं।

Reporter : Vikash Kumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।