​ ​ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष ने दिवाली पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी
Thursday, November 22, 2018 | 5:14:01 PM

RTI NEWS » President of India » President News


राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष ने दिवाली पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

Wednesday, November 7, 2018 17:04:02 PM , Viewed: 545
  •  नई दिल्ली, 7 नवंबर | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने बुधवार को दिवाली के मौके पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

     राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, "दिवाली का त्योहार सभी देशवासियों के लिए खुशहाली और समृद्धि लाए। मेरी कामना है कि दीपों का यह पर्व हमारे देश के प्रत्येक घर और परिवार को और समूचे विश्व को आलोकित कर दे।"

    नायडू ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा कि दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

    उन्होंने कहा, "मैं प्रकाश-पर्व दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और भगवान राम के सद्गुणों के प्रति हमारी आस्था को मजबूत बनाता है।"

    नायडू ने कहा, "दीपावली का पर्व संपत्ति, गौरव और समृद्धि की प्रतीक देवी लक्ष्मी से भी जुड़ा है। सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग बड़ी धूमधाम से इस त्योहार को मनाते हैं। मैं कामना करता हूं कि दीपावली का पर्व हमारे जीवन में प्रकाश, शांति, समृद्धि और प्रसन्नता लाए।"

    प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए।"

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभी को दिवाली की शुभमानाएं दी हैं। उन्होंने कहा, "भगवान आपके जीवन को खुशियों, शांति एवं समृद्धि से भर दें।"

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी देशावासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, "दिवाली पर मैं आप सभी के लिए शांति और खुशियाली की कामना करता हूं।"

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी है।

    माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, "खुशहाली, सद्भाव और प्रकाश के पर्व दिवाली पर आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं।"

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने देशवासियों को दिवाली की शुभमानाएं दी है, खासतौर से भारतीय सेना, श्रमिकों, किसानों नौजवानों और महिलाओं को।

    मायावती ने एक बयान में केंद्र और राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि समाज में सभी तरह के भेदभाव, जातिवाद, शोषण और प्रताड़ना को बंद किया जाए और वंचितों को न्याय सुनिश्चित किया जाए।

    दिवाली भारत का सबसे लोकप्रिय त्योहार है और इसे पूरे देश में और देश के बाहर उत्साह और आनंद के साथ मनाया जाता है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।