​ ​ देश में अच्छे चिकित्सकों, मेडिकल कॉलेजों की जरूरत : राष्ट्रपति
Thursday, November 22, 2018 | 5:14:03 PM

RTI NEWS » President of India » President News


देश में अच्छे चिकित्सकों, मेडिकल कॉलेजों की जरूरत : राष्ट्रपति

Monday, October 29, 2018 20:42:05 PM , Viewed: 790
  • टांडा (हिमाचल प्रदेश), 29 अक्टूबर | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को यहां कहा कि देश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बड़ी संख्या में अच्छे डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेजों की आवश्यकता है। कांगड़ा जिले में डॉ. राजेंद्र प्रसाद गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज के प्रथम दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे चिकित्सा संस्थानों को प्रोत्साहित करने और चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद (संशोधन) अध्यादेश, 2018 लाया गया है।

    उन्होंने कहा, "यह मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, विस्तार और आधुनिकीकरण को प्रोत्साहित करेगा।"

    राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राष्ट्रपति मंगलवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 24वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

    राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि संस्थान से उत्तीर्ण हो रहे युवा चिकित्सकों को समर्पण व प्रतिबद्धता से सेवा करनी चाहिए।

    मौजूदा समय में राज्य में छह सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं। केंद्र सरकार ने राज्य के लिए एक एम्स को मंजूरी दी है। यह विलासपुर में खोला जाएगा।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।