​ ​ राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की बधाई
Wednesday, September 19, 2018 | 12:00:07 AM

RTI NEWS » President of India » President News


राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की बधाई

Sunday, September 2, 2018 22:17:35 PM , Viewed: 872
  • नई दिल्ली, 2 सितंबर | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को देशवासियों को जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर बधाई दी।

    राष्ट्रपति ने कहा, जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मैं भारत एवं विदेशों में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

    राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में भगवान कृष्ण के निष्काम कर्म के उपदेश का जिक्र किया।

    उन्होंने कहा, भगवान कृष्ण के जीवन एवं उपदेशों में एक सार्वभौमिक संदेश है-निष्काम कर्म का संदेश। भगवान कृष्ण ने अपने संदेश में बिना फल की चिंता किए अपना कर्म करते रहने का उपदेश दिया है। ईश्वर करे, यह त्यौहार हमें विचारों, शब्दों एवं कार्यों में सद्गुणों धारण करने की शक्ति दे और नेकी के रास्ते का अनुसरण करने को प्रेरित करे।

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि भगवान श्री कृष्ण द्वारा भगवद गीता में 'फल की चिंता किए बिना अपने कर्तव्यों का लगन के साथ निष्पादन करने' का शाश्वत संदेश पूरी मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि ईश्वर करे, यह त्यौहार हमारे देश में शांति, बंधुत्व, सद्भावना एवं समृद्धि लाए।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।