​ ​ यूपी अपार संभावनाओं वाला प्रदेश : राष्ट्रपति
Friday, August 17, 2018 | 8:48:37 AM

RTI NEWS » President of India » President News


यूपी अपार संभावनाओं वाला प्रदेश : राष्ट्रपति

Friday, August 10, 2018 17:39:24 PM , Viewed: 268
  • लखनऊ, 10 अगस्त | उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहां शुक्रवार को 'वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट' (ओडीओपी) समिट के आयोजन के लिए राज्य सरकार की जमकर सराहना की। गृहप्रदेश की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह अपार संभावनाओं वाला प्रदेश है और जिस तरह प्रदेश का माहौल बदल रहा है, निवेशक आ रहे हैं, उससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक हजार करोड़ डॉलर तक पहुंच सकती है। कोविंद ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार की तरफ से आयोजित तीन दिवसीय 'वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट' (ओडीओपी) समिट का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता के सुखद भविष्य के लिए ऐसे बदलाव से समावेशी विकास की नींव मजबूत होगी।

    राष्ट्रपति ने कहा, वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के आयोजन से मैं प्रतिभागियों में एक विशेष उत्साह का अनुभव कर रहा हूं। यह योजना प्रदेश की जनता के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। जिस तरह से प्रदेश का माहौल बदल रहा है और निवेशक आ रहे हैं, उससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक हजार करोड़ डॉलर की हो सकती है।

    उन्होंने कहा, जिलों के उत्पादों की प्रदर्शनी देखते समय मुझे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद आई। वह कहा करते थे कि उत्तर प्रदेश ही उत्तम प्रदेश है। यह प्रतिभा वाला राज्य है। यहां की प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत है।

    राष्ट्रपति ने ओडीओपी का आयोजन करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। उन्होंने 75 जिलों के उत्पादों की प्रदर्शनी देखी और बटन दबाकर व्यापारियों को 1,006 करोड़ रुपये का ऋण दिया।

    लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट समिट' के दौरान ही कानपुर के व्यापारी अतुल शर्मा को लेदर शूज के बिजनेस के लिए 35 लाख रुपये ऋण मिला। लखनऊ के मोहित वर्मा को चिकनकारी के लिए 10 लाख रुपये का ऋण मिला।

    गौरतलब है कि सरकार ने हर साल एक लाख लोगों को ओडीओपी योजना से जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।