​ ​ राज्यसभा में राफेल सौदे पर हंगामा, कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित
Friday, August 17, 2018 | 8:49:02 AM

RTI NEWS » President of India » President News


राज्यसभा में राफेल सौदे पर हंगामा, कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित

Friday, August 10, 2018 14:44:46 PM , Viewed: 245
  • नई दिल्ली, 10 अगस्त | राज्यसभा में शुक्रवार को विपक्ष के राफेल जेट विमान समझौते सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सरकार की मंशा आज विवादास्पद तीन तलाक विधेयक पेश करने की है।

    राज्यसभा को शून्यकाल के दौरान पहली बार पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद कार्यवाही दोपहर 12 बजे दोबारा शुरू हुई।

    जैसे ही सदन फिर से कार्यवाही शुरू हुई सभापति एम.वेंकैया नायडू ने प्रश्नकाल शुरू किया। इस दौरान विपक्षी सदस्य फिर से खड़े हो गए और जोरदार तरीके से विभिन्न मुद्दों पर प्रदर्शन करने लगे।

    इसके बाद नायडू ने सदन को अपरान्ह 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

    इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अपने नोटिस के तहत राफेल समझौते का मुद्दा उठाया।

    उपसभापति हरिवंश सिंह ने आनंद शर्मा को सूचित किया कि सभापति ने नोटिस को अस्वीकार कर दिया है, जिससे कांग्रेस सदस्य उत्तेजित हो गए।

    विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि फ्रांस के साथ हुआ राफेल समझौता सबसे बड़ा घोटाला है और इस पर सदन में चर्चा होनी चाहिए।

    उन्होंने कहा कि संसद सत्रों को छोटा करके सरकार विपक्ष को प्रभावी तरीके से महत्वपूर्ण मुद्दों को रखने देने का मौका नहीं दे रही है।

    आजाद ने कहा, विपक्ष के पास सिर्फ यही एक मंच है जहां सरकार से आमना-सामना करती है और मुद्दों को उठा सकती है। इसलिए, संसद सत्र लंबा होना चाहिए।

    संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि संसद सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाने की जगह है, निराधार आरोप लगाने के लिए नहीं।

    सरकार आज सदन की कार्यवाही में तीन तलाक विधेयक पेश करना चाहती है और आज की कार्यवाही में यह विधेयक सूचीबद्ध भी है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।