​ ​ राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों ने किया आत्मदाह का प्रयास
Thursday, October 18, 2018 | 5:18:36 AM

RTI NEWS » President of India » President News


राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों ने किया आत्मदाह का प्रयास

Tuesday, October 2, 2018 22:41:31 PM , Viewed: 50
  • नई दिल्ली, 2 अक्टूबर | राष्ट्रपति भवन पर मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व मे सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास करने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

    प्रदर्शनकारी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति 'एससी-एसटी' एक्ट को वापस लेने और सर्वोच्च न्यायालय के कानून को लागू करने की मांग कर रहे थे।

    राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में एससी-एसटी एक्ट वापस लेने और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर केंद्रीय सचिवालय के मेट्रो स्टेशन से राष्ट्रपति भवन पर आत्मदाह करने के लिए निकले।

    जैसे ही वे विजय चौक से आगे बढ़ते हुए राष्ट्रपति भवन के पास पहुंचे, वहां बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया और सभी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

    राठौर ने कहा, उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तारी से डर नहीं है। उनका आंदोलन और जोर पकड़ेगा और जल्द ही प्रत्येक राज्य की राजधानी में आंदोलन किया जाएगा।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।