​ ​ डब्ल्यूएचओ ने मोदी के 'जनता कर्फ्यू' पहल को सराहा
Saturday, April 4, 2020 | 7:38:54 AM

RTI NEWS » PMO India » PMO News


डब्ल्यूएचओ ने मोदी के 'जनता कर्फ्यू' पहल को सराहा

Friday, March 20, 2020 17:54:49 PM , Viewed: 369
  • नई दिल्ली, 20 मार्च | विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के भारत के प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'जनता कर्फ्यू' पहल की सराहना की, जो रविवार को एक दिन के लिए प्रभावी होगा। मोदी के गुरुवार की शाम को संबोधन के बाद डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी एक बयान में बेकेडम ने कहा, "हम प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू और सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने के आह्वान का स्वागत करते हैं। रणनीति का प्रभावी तौर पर क्रियान्वयन से वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में काफी मदद मिलेगी।"

    बेकेडम ने कहा, "हाथ की स्वच्छता के साथ, खांसने और छींकने के दौरान आस्तीन के इस्तेमाल प्रसार की रोकथाम करता है। इन उपायों के साथ सोशल डिस्टेंशिंग से प्रसार को रोकने में प्रभावी मिलेगी। यहां तक कि सोशल डिस्टेंशिंग को बनाए रखने के साथ इस चुनौती से निपटने के लिए एकजुटता के साथ खड़ा होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।"

    नोवेल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के लोगों से रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू अपनाने का आग्रह किया।

    शुक्रवार तक 20 राज्यों/केंद्र शासित प्रदशों में कुल 195 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है, जिसमें 163 भारतीय हैं और 32 विदेशी नागरिक हैं।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।