​ ​ रांची में योगा सत्र के लिए मोदी से जुड़े मोटू पतलू
Monday, October 21, 2019 | 9:39:14 AM

RTI NEWS » PMO India » PMO News


रांची में योगा सत्र के लिए मोदी से जुड़े मोटू पतलू

Friday, June 21, 2019 19:14:08 PM , Viewed: 2521
  • रांची, 21 जून | भारतीय कार्टून चरित्र मोटू पतलू के लिए भी यह एक योग दिवस था, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ये दोनों किरदार शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जुड़े। एंटरटेनमेंट फ्रें चाइजी निकलोडियन ने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए निकटून्स मोटू पतलू और शिवा व रुद्र के साथ मिलकर 'योगा से ही होगा' नामक एक मजेदार अभियान चलाया। शिवा और रुद्र ने मुंबई में एक समारोह में योग का प्रदर्शन किया।

    इस पहल के एक हिस्से के रूप में मोटू पतलू यहां एक योग समारोह में मोदी के साथ आसन का अभ्यास करते और एक स्वस्थ जीवनशैली के संदेश का प्रसार करते नजर आए।

    उस वीडियो में भी इन एनिमेटेड पात्रों को देखा गया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था।

    पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मोदी ने यहां प्रभात तारा ग्राउंड में करीब 30,000 लोगों के साथ योग का अभ्यास किया।

    यहां भाग लेने वाले लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "आधुनिक योग गरीब और आदिवासी लोगों तक नहीं पहुंचा है। हमें योग को उनके जीवन का एक अभिन्न अंग बनाना है। गरीब लोग बीमारियों से और अधिक जूझते हैं और यह उन्हें और ज्यादा गरीब बना देता है। योग गरीबी से निकलने का एक माध्यम है।"

    उन्होंने यह भी कहा, "इस बदलती दुनिया में बीमारियों की रोकथाम के उपाय अपनाने होंगे और स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा।"

    अपनी बात को आगे जारी रखते हुए मोदी ने कहा, "योग अनुशासन है। योग आयु, अमीरी, गरीबी, जाति, धर्म, क्षेत्र और सीमा से परे है। योग सबका है और सब योग के हैं।"

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।