​ ​ जब तक 'चौकीदार' हूं तब तक भ्रष्टाचार नहीं होने दूंगा : मोदी
Thursday, February 21, 2019 | 4:13:16 AM

RTI NEWS » PMO India » PMO News


जब तक 'चौकीदार' हूं तब तक भ्रष्टाचार नहीं होने दूंगा : मोदी

Sunday, January 27, 2019 22:30:04 PM , Viewed: 633
  • त्रिशूर (केरल), 27 जनवरी | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को 'भ्रष्ट घर' करार देते हुए रविवार को कहा कि पिछले चार वर्षो में दिल्ली के लोगों ने उन्हें 'चौकीदार' बनाया है। मोदी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए कहा, "जब तक मैं दिल्ली में हूं, मैं किसी प्रकार के भ्रष्टाचार की इजाजत नहीं दूंगा और न ही देश की एकता और अखंडता को तबाह होने दूंगा।"

    राज्य युवा मोर्चा की बैठक का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा, "विपक्ष में मेरे मित्र दिवालिया हो चुके हैं। जब भी देश की विकास की बात होती है तो इन सभी के पास सिर्फ मोदी विरोध का ही कार्यक्रम होता है। इनके दिन की शुरुआत और अंत दोनों मोदी को गाली देते हुए ही होते हैं। मैं इन नेताओं से कहना चाहता हूं कि आप चाहे जितना मन करे मुझे गाली दें, लेकिन किसानों, युवाओं और गरीबों को गुमराह ना करें। आप महान देश और इसकी प्रगति को तबाह न करें।"

    उन्होंने कहा, "विपक्ष सीबीआई, सशस्त्र बलों, पुलिस, सीएजी जैसी एजेंसियों और तो और निर्वाचन आयोग को तबाह कर रहा है, क्योंकि ये सभी संगठन उनके लिए गलत हैं, जबकि वे (कांग्रेस) खुद को सही मानते हैं।"

    मोदी ने कहा, "हाल ही में सारा देश विदेशी जमीन पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को देखकर हैरान रह गया है, जिसने हमारे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली को बहुत बुरी से प्रभावित किया। इस संवाददाता सम्मेलन में निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए गए। इस सम्मेलन में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता देखे गए। उन्होंने विदेशी धरती पर हमारे देश को कमजोर किया है।"

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को खुद पर उठे हर सवाल पर जवाब देना होगा।

    मोदी ने कहा, "चुनाव आते-जाते रहेंगे लेकिन राष्ट्र हमेशा यहीं रहेगा। विपक्ष को संस्थानों की अपमान करना बंद करना चाहिए।"

    केरल में सत्तारूढ़ माकपा नीत सरकार और कांग्रेस नीत विपक्ष दोनों पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि केरल में सांस्कृतिक लोकाचार नष्ट हो रहा है।

    मोदी ने कहा, "सबरीमला के जिस मुद्दे ने देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, उस पर सारे देश ने देखा कि कैसे केरल की सरकार ने यहां की परंपराओं और संस्कृति का अपमान किया। क्यों माकपा हमारी संस्कृचि का अपमान कर रही है? कांग्रेस भी यहां उससे अलग नहीं है, वे दिल्ली में कुछ और कहते हैं और यहां कुछ और। इन दोनों में से किसी भी पार्टी का लैंगिक न्याय के लिए सम्मान नहीं है।"

    प्रधानमंत्री ने चिन्हित किया कि केरल की वामपंथी सरकार के बहुत से मंत्रियों को भ्रष्टाचार के कारण इस्तीफा देना पड़ा।

    मोदी ने कहा, "कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ में सौर घोटाला हुआ था। कांग्रेस ने सौर ऊर्जा का उपयोग घोटाले के लिए किया, जबकि हम सौर ऊर्जा का उपयोग राष्ट्र के विकास के लिए करते हैं। कांग्रेस ने यहां इसरो के वैज्ञानिक एस. नांबी नारायणन को एक जासूस बनाया और अपने राजनीतिक मामले निपटाने के लिए उनका इस्तेमाल किया जबकि हमने उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया। हम वास्तव में विज्ञान को महत्व देते हैं।"

    उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से केरल की संस्कृति को बचाने के लिए काम करने और एक नए भारत के निर्माण में मदद करने का आग्रह किया।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।