​ ​ बिहार : कोरोना को हराने के लिए नि:शुल्क सेनिटाइजेशन शुरू
Monday, August 10, 2020 | 5:26:56 PM

RTI NEWS » Others » Technology


बिहार : कोरोना को हराने के लिए नि:शुल्क सेनिटाइजेशन शुरू

Tuesday, July 7, 2020 15:08:31 PM , Viewed: 87
  • बेतिया, 7 जुलाई । बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के सिकटा कैंप में स्वयंसेवी संस्था बाबू धाम ट्रस्ट द्वारा नि:शुल्क सेनिटाइजेश्न का उद्घाटन सोमवार को किया गया। इस मौके पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई तथा मास्क का भी वितरण किया गया।

    संस्था के संस्थापक और सड़क परिवहन मंत्रालय के पूर्व संयुक्त सचिव अजय प्रकाश पाठक ने बताया कि सेनिटाइजेशन कार्यक्रम पूरे जिले में चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण पश्चिम चंपारण के घर-घर में नि:शुल्क सेनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

    उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत उन्होंने दिल्ली से की है और वे अब अपने गृहजिला पश्चिम चंपारण पहुंचे हैं।

    इससे पहले, बगहा में भी नि:शुल्क सेनेटाइजेशन कार्यक्रम की शुरुआत की जा चुकी है, जिसका उद्घाटन बाबू धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक, अध्यक्ष मंजुबाला पाठक और बगहा अनुमंडलाधिकारी विशाल राज द्वारा किया गया।

    पाठक ने कहा कि यह कार्यक्रम अनवरत पूरे जिले में चलेगा, जिसका उद्घाटन अलग-अलग प्रखंडों में अलग-अलग तारीखों को होगा।

    बाबू धाम ट्रस्ट देश के अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर पूरे देश में हर शहरों और क्षेत्रों में सेनिटाइजेशन करने का बीड़ा उठाया है।

    उन्होंने कहा कि बिना कोई राजनीतिक लाभ के, बाबू धाम ट्रस्ट ने ठाना है कि कोरोना को भगाना है। ट्रस्ट की कोरोना फाइटर्स ग्रुप तब तक चंपारण में सेनेटाइजेशन करेगी, जब तक चंपारण के पूरे प्रखंडों अैार शहरों में सेनिटाइजेशन न हो जाए।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।