​ ​ वुहान वायरस संस्थान में वायरस लीक नहीं हुआ : युएं चीमिंग
Tuesday, July 7, 2020 | 8:46:37 PM

RTI NEWS » Others » Technology


वुहान वायरस संस्थान में वायरस लीक नहीं हुआ : युएं चीमिंग

Wednesday, May 27, 2020 23:55:29 PM , Viewed: 53
  • बीजिंग, 27 मई । वुहान वायरस अनुसंधान संस्थान के विशेषज्ञ और वुहान राष्ट्रीय जैविक सुरक्षा लैब के निदेशक युएं चीमिंग ने बताया कि वुहान वायरस संस्थान के संचालन में वायरस लीक या मानव संक्रमण की घटना कभी नहीं हुई। संस्थान हमेशा नियमों के मुताबिक सुरक्षित रूप से चल रहा है।

    उन्होंने बताया कि वुहान वायरस संस्थान के संस्थापन और प्रबंधन का मापदंड यूरोप और अमेरिका के लैब के बराबर है। इसके अलावा वुहान वायरस संस्थान अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान जगत और अंतरराष्ट्रीय समुदायों व संगठनों के साथ घनिष्ठ सहयोग करता रहा है, जो खुला और पारदर्शी है।

    उन्होंने बताया कि वायरस अनुसंधान में वुहान वायरस संस्थान ने अमेरिकी समकक्षों के साथ घनिष्ठ सहयोग किया है और कई सहयोगी परियोजनाएं भी चलायीं। उसने अमेरिका की कुछ सहयोगी परियोजनाओं में भी हिस्सा लिया है।

    उन्होंने जानकारी दी कि उनके टेस्ट किट्स को उत्पादन और इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। उनका कोविड-19 विरोधी टीका क्लिनिक परीक्षण के पहले और दूसरे चरण में दाखिल हुआ है।

    (साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

    -- आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।