​ ​ गूगल ने एजुकेशनल कोरोनावायरस वेबसाइट लॉन्च की
Saturday, April 4, 2020 | 7:46:30 AM

RTI NEWS » Others » Technology


गूगल ने एजुकेशनल कोरोनावायरस वेबसाइट लॉन्च की

Saturday, March 21, 2020 17:43:36 PM , Viewed: 361
  • सैन फ्रांसिस्को, 21 मार्च | अमेरिका के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोनावायरस वेबसाइट लॉन्च की। इसमें महामारी के बारे में सुरक्षा और आधिकारिक जानकारियां दी गईं हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोनोवायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निर्माण करेगी, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी।

    गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट 'गूगल डॉट कॉम/कोविड-19' शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है। लोग इसके माध्यम से कोविड-19 से संबंधित राज्य-आधारित सूचना, सुरक्षा व रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के संसाधन पा सकते हैं।

    कंपनी ने कहा, "अमेरिका में साइट को आज लॉन्च कर दिया गया। आने वाले दिनों में साइट और अधिक भाषाओं व देशों में उपलब्ध होगी और अधिक संसाधन उपलब्ध होने पर हम वेबसाइट को अपडेट करेंगे।"

    गौरतलब है कि यूरोप में कोविड-19 संक्रमण के चलते पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इटली, स्पेन और जर्मनी में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।