​ ​ फेसबुक वापस लाया 'व्यू एज पब्लिक' फीचर
Thursday, May 23, 2019 | 5:26:40 PM

RTI NEWS » Others » Technology


फेसबुक वापस लाया 'व्यू एज पब्लिक' फीचर

Wednesday, May 15, 2019 19:22:30 PM , Viewed: 129
  •  सैन फ्रांसिस्को, 15 मई | अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को उनकी सार्वजनिक रूप से दिखने वाली जानकारी को आसानी से व्यवस्थित करने के लिए फेसबुक अपना 'व्यू एज पब्लिक' फीचर दोबारा ला रहा है। फेसबुक ने पिछले साल सुरक्षा संबंधी दोष के कारण इसे हटा दिया था।

     यूजर इस फीचर की मदद से अपनी प्रोफाइल को ऐसे यूजर्स की नजर से देख सकेंगे जो प्लेटफॉर्म पर उनके फ्रेंड नहीं हैं।

    द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इसकी सहायता से यूजर्स को यह तय करने में भी सहायता मिलेगी कि उनकी प्रोफाइल में उनकी कौन सी जानकारी सार्वजनिक रखनी चाहिए और कौन सी जानकारी निजी रखनी चाहिए।

    फेसबुक ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा, "आज हम लोगों को फेसबुक पर उनकी प्रोफाइल गैर-फ्रेंड्स को दिखाने के लिए सिर्फ दो चरणों में व्यवस्थित करना आसान कर रहे हैं। (1)- हम 'व्यू एज पब्लिक' फीचर को वापस ला रहे हैं और (2)- हम सीधे प्रोफाइल पर 'एडिट पब्लिक डिटेल्स' बटन जोड़ रहे हैं।"

    फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में एक सुरक्षा खामी के कारण यह फीचर हटा दिया था जिसकी सहायता से एक हैकर इस फीचर की सहायता से लगभग पांच करोड़ अकाउंट्स के टोकन चुरा लिए थे।

    चोरी किए गए टोकनों की सहायता से हैकर्स आकाउंट्स में जा सकते थे।

    इस खामी के कारण फेसबुक को लगभग नौ करोड़ यूजर्स को उनके अकाउंट्स में लॉग बैक कराना पड़ा था जिससे वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे सुरक्षित हैं।

    कंपनी ने कहा, "हमने सुरक्षा की समीक्षा कर ली है और 'व्यू एज' फीचर के नए वर्जन को लागू कर रहे हैं जो लोगों को यह दिखाएगा कि उनकी प्रोफाइल उन लोगों को कैसी दिखती है जो फेसबुक पर उनके फ्रेंड्स नहीं हैं।"

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।