​ ​ नासा का स्पेसएक्स अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना
Saturday, December 15, 2018 | 8:37:53 PM

RTI NEWS » Others » Technology


नासा का स्पेसएक्स अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना

Thursday, December 6, 2018 20:30:34 PM , Viewed: 238
  • वाशिंगटन, 6 दिसम्बर | अमेरिका का स्पेसएक्स ड्रैगन अंतरिक्ष यान को लगभग 2,721 किलोग्राम के अनुसंधान उपकरण व माल-आपूर्ति के साथ अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) के लिए सफलतापूर्वक रवाना कर दिया गया है। यह जानकारी गुरुवार को नासा ने दी। नासा के 16वें मिशन पर अंतरिक्ष यान कमर्शियल रिसप्लाई सर्विसेस कांट्रैक्ट के तहत बुधवार को अपराह्न् 1.16 बजे (ईएसटी) फॉल्कन 9 रॉकेट से फ्लोरिडा स्थित केप केनवरल एयर फोर्स स्टेशन से रवाना हुआ।

    अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यह वन अवलोकन, प्रोटीन क्रिस्टल विकास और अंतरिक्ष में ईंधन हस्तांतरण प्रदर्शन में उपयोग होने वाले उपकरणों को लेकर जा रहा है जो अंतरिक्ष स्टेशन के सदस्यों की रखरखाव, प्रबंधन और 250 से अधिक अनुसंधानों के लिए मददगार होंगे।

    नासा के ह्यूस्टन स्थित जॉन्सन स्पेस सेंटर में आईएसएस के डिप्टी प्रोग्राम मैनेजर जोएल मोटांलबनो ने कहा, "यह एक अविश्वसनीय लांच था। अंतरिक्ष स्टेशन के लिए यह तीन सप्ताह में चौथा लांच था।"

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।