​ ​ मोजिला नए ब्राउजर पर कर रही है काम!
Friday, July 20, 2018 | 4:14:23 PM

RTI NEWS » Others » Technology


मोजिला नए ब्राउजर पर कर रही है काम!

Monday, July 9, 2018 17:59:29 PM , Viewed: 214
  • सैन फ्रांसिस्को, 9 जुलाई | ओपन सोर्स ब्राउजर फायरफॉक्स के निर्माता मोजिला नए इंटरनेट ब्राउजर फेनिक्स पर काम कर रही है, जिसे एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के लिए बनाया जा रहा है।

    एंड्रायड हेडलाइन्स की रिपोर्ट में रविवार को बताया गया कि नए एप को युवाओं और तकनीक की जानकारी रखने वाले को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है।

    गिटहब के वर्शन हिस्ट्री ओवरव्यू के मुताबिक, मोजिला के योगदानकर्ताओं ने जून से इस परियोजना पर अधिक सक्रिय रूप से योगदान करना शुरू कर दिया है।

    रिपोर्ट में कहा गया कि फिलहाल ब्राउजर को व्यावसायीकरण करने की उनकी योजनाओं के बारे में 'फेनिक्स' के डेवलपर्स की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं मिली है।

    मोजिला की स्थापना 1998 में नेटस्केप के सदस्यों द्वारा की गई थी, जो एक ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर समुदाय है, जिसके वर्तमान में तीन एंड्रायड ब्राउजर हैं- फ्लैगशिप 'फायरफॉक्स' ब्राउजर, निजता को ध्यान में रखकर बनाया गया 'फायरफॉक्स फोकस' और 'फायरफाक्स नाइटली।'

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।