​ ​ 23 मई : जब आज ही के दिन पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने रचा था इतिहास
Tuesday, July 14, 2020 | 5:29:01 PM

RTI NEWS » Others » History


23 मई : जब आज ही के दिन पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने रचा था इतिहास

Saturday, May 23, 2020 20:31:33 PM , Viewed: 101
  • नई दिल्ली, 23 मई। 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजे आज ही के दिन यानी 23 मई को आए थे। सोशल मीडिया पर शनिवार को भाजपा और उसके समर्थक ऐतिहासिक जीत के जश्न की यादें ताजा करते नजर आए। फेसबुक और ट्विटर पर पुरानी पोस्ट शेयर उन्होंने खुशी का इजहार किया। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने दम पर 303 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। वहीं भाजपा नेतृत्व एनडीए ने भी रिकॉर्ड तोड़ 353 सीटें जीतीं थीं।

    देश के इतिहास में यह पहला मौका था, जब किसी गैर कांग्रेसी पार्टी ने अपने दम पर तीन सौ से ज्यादा सीटें जीती। वहीं जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी तीसरे शख्स बने, जो लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में पहुंचे। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 37.36 प्रतिशत तो एनडीए को 45 प्रतिशत शेयर मिला। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटों से संतोष करना पड़ा। जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 282 सीटें जीतीं थीं।

    2019 के लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, "मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जनता ने इस फकीर की झोली तो भर दी, आशा और आकांक्षाओं के साथ भरी है मैं जानता हूं। मैं इस गंभीरता को भी समझता हूं, लेकिन मैं कहूंगा कि जनता ने 2014 में कम जानते हुए भरोसा किया और 2019 में ज्यादा जानने के बाद मुझपर भरोसा किया। मैं इसके पीछे की भावना को भली भांति समझता हूं।"

    प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा था कि भाजपा की विशेषता है कि हम कभी दो भी हो गए, लेकिन हम कभी अपने मार्ग से विचलित नहीं हुए और फिर दोबारा आ गए। जब दो थे तब भी निराश नहीं हुए और दोबारा आए तो भी न संस्कार छोड़ेंगे, न आर्दश छोड़ेंगे और न ही नम्रता छोड़ेंगे।

    -- आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।