​ ​ मित्तल ने आईओसी से बत्रा पर लगाए गए आरोपों का जवाब देने की अपील की
Monday, August 10, 2020 | 4:26:55 PM

RTI NEWS » News » Sports


मित्तल ने आईओसी से बत्रा पर लगाए गए आरोपों का जवाब देने की अपील की

Saturday, July 11, 2020 12:42:56 PM , Viewed: 34
  • नई दिल्ली, 11 जुलाई । भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के उपाध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने एक बार फिर अंतर्राष्टीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) को पत्र लिखा है और जिसमें उन्होंने आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा द्वारा तथाकथित तौर पर किए जा रहे पद के दुरुपयोग का जिक्र किया है।

    मित्तल ने कहा है कि आईओसी ने उनके पहले वाले पत्र का भी जवाब नहीं दिया जो उन्होंने अध्यक्ष थॉमस बाक और आईओसी की एथिक्स कमिशन के चेयरमैन बान की मून को लिखा था।

    मित्तल ने लिखा, "मैं आईओसी से एक बार फिर अपील करता हूं कि वह तथ्यों को देखें क्योंकि आपकी चुप्पी राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति/भारतीय ओलम्पिक संघ के प्रशासन में उदाहरण देगी।"

    मित्तल ने लिखा, "मैंने आपको जो पिछले मामलों के बारे में बताया था। उसके अलावा, मैं आपके सामने बत्रा के अधिकारियों के साथ किए गए व्यवहार का भा जिक्र किया। यह साफ है कि बत्रा खेल अधिकारियों का करियर खत्म करने की धमकी दे रहे हैं और उनकी ताकत को भी कम करने की कोशिश कर रहे हैं।"

    मित्तल ने अपने पिछले पत्र में कहा ता कि बत्रा का आईओए अध्यक्ष बनना गैराकानूनी थी। उन्होंने इस बार भी इसी बात को दोहराया है। इस बार हालांकि उन्होंने कहा है कि बत्रा अध्यक्ष बनने से पहले आईओए की कार्यकारी परिषद का हिस्सा नहीं थे।

    उन्होंने लिखा, "अनुच्छेद 11.1 (पेज 12) में अध्यक्ष और महासचिव के पद के लिए योग्यताओं का जिक्र है। हालांकि अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए चुनाव लड़ने के लिए यह जरूरी है कि वही सदस्य इसमें हिस्सा लें जो पिछली कार्यकारी परिषद में रहे हैं। वह लोग चुनाव लड़ने के लिए योग्य है।"

    उन्होंने कहा है कि जनरल बॉडी की बैठक में आईओए के संविधान में जो बदलाव किए गए वो 29 नवंबर 2017 को किए गए जबकि बत्रा ने नामांकन 17 नवंबर को दाखिल किया था।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।