​ ​ दिल्ली कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेंगे भारतीय खिलाड़ी : मोहित शर्मा
Thursday, August 13, 2020 | 8:42:30 AM

RTI NEWS » News » Sports


दिल्ली कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेंगे भारतीय खिलाड़ी : मोहित शर्मा

Friday, February 14, 2020 18:58:18 PM , Viewed: 97
  •   मोहित ने कहा, "आईपीएल जीतना है तो आपके घरेलू खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अहम हो जाता है। मेरी समझ से दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में घरेलू खिलाड़ियों की सबसे मजबूत फौज है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही मिश्रण है।"

    मोहित ने आगे कहा, "बीते सीजन में भी दूसरी टीमों की आम धारणा यह थी कि दिल्ली कैपिटल्स सबसे क्षमतावान टीम थी और यह सब सिर्फ उसके युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के कारण सम्भव हो सका था।"

    हरियाणा के बल्लभगढ़ के निवासी मोहित अरुण जेटली स्टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम) उनका होम ग्राउंड है। मोहित बोले, "मैं कोटला में 16 साल की उम? से खेल रहा हूं। जब मैंने देखा कि दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे इस सीजन के लिए चुन लिय है तो मैं इस बात को लेकर खुश था कि चलो अंतत: मुझे अपनी होम टीम के लिए खेलने का मौका मिला।"

    दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित 2012-2013 रणजी सीजन के साथ चर्चा में आए थे। इसी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। मोहित ने 15 मैचों में 20 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया। अगले सीजन में मोहित ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 23 विकेट लेकर आईपीएल का पर्पल कैप जीता।

    सर्जरी के बाद बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रहे मोहित को दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ भी काम करने का बेसब्री से इंतजार है।

    मोहित ने कहा, "मैं अभी जिस मुकाम पर हूं, वहां अच्छा मर्गदर्शन मेरे करियर की दिशा बदल सकता है। मैं पोंटिंग और उनके बाकी के कोचिंग स्टाफ से काफी कुछ सीखने को लेकर सचमुच बड़ा रोमांचित हूं।"

    मोहित 2016 से 2018 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले। 2019 में सीएसके ने उन्हें दोबारा चुना। मोहित के नाम 91 आईपीएल विकेट हैं और वह पावरप्ले में टूनार्मेंट के सबसे इफेक्टिव गेंदबाजों में से एक हैं। घरेलू क्रिकेट मे अपनी कंसीटेंसी की वजह से मोहित को 2013 में भारतीय टीम में शामिल किया गया। मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे मैचों में 31 और 8 टी20 मैचो में 6 विकेट लिए।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।