​ ​ आईएसएल-6 : ओडिशा को 3-0 से हराकर टॉप पर पहुंचा बेंगलुरू एफसी
Thursday, April 2, 2020 | 11:10:07 AM

RTI NEWS » News » Sports


आईएसएल-6 : ओडिशा को 3-0 से हराकर टॉप पर पहुंचा बेंगलुरू एफसी

Wednesday, January 22, 2020 21:52:33 PM , Viewed: 75
  • बेंगलुरू, 22 जनवरी | मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी श्री कांतिरावा स्टेडियम में मंगलवार को ओडिशा एफसी को 3-0 से हराकर एक बार फिर से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। बेंगलुरू के 14 मैचों से 25 अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर काबिज दो बार के चैम्पियन एटीके (24) से आगे निकल गया है। बेंगलुरू को अपने पिछले मैच में मुम्बई के हाथों हार मिली थी। दूसरी ओर, लगातार चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद हार को मजबूर ओडिशा एफसी 14 मैचों से 21 अंक लेकर चौथे स्थान पर बरकरार है। इस सीजन में ओडिशा पर 1-0 से जीत हासिल की थी।

    टॉप पर जाने के लिए बेताब मौजूदा चैम्पियन ने पहले हाफ में दो मिनट के अंतराल पर दो गोल करते हुए पहले हाफ का समापन 2-0 के साथ किया। मैच का पहला गोल 23वें मिनट में देशोर्न ब्राउन ने किया जबकि दूसरा गोल राहुल भेके ने किया।

    दो गोल खाने के बाद ओडिशा एफसी मजबूर दो बदलाव को मजबूर हुआ। उसके सबसे बड़े दो खिलाड़ी एड्रियन सांटाना और मार्कोस तेबार बाहर चले गए और सिमिगमांग मांचोंग और डियावांदू दियांगे ने उनकी जगह ली। इन दोनों के सब्सीट्यूशन के बाद ओडिशा की वापसी काफी मुश्किल हो गई थी।

    वैसे ओडिशा एफसी ने शुरुआत अच्छी की थी और तीसरे मिनट में गोल करने मौका बनाया था लेकिन वह बेकार चला गया। नौवें मिनट में हालांकि ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह ने बेंगलुरू एफसी के एक हमले को बेकार किया।

    इसी तरह 15वें मिनट में बेंगलुरू के लिए ब्राउन काफी करीब जाकर गोल से चूक गए थे लेकिन ब्राउन ने 23वें मिनट में इसकी भरपाई कर दी। ब्राउन ने एक परफेक्ट ट्रेनिंग ग्राउंड मूव के जरिए अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इस गोल में एरिक पार्टालू और डिमास डेल्गाडो का भी योगदान रहा।

    पहला गोल होने के दो मिनट के भीतर ही बेंगलुरू ने एक और गोल कर दिया। इस बार भेके ने गेंद को नेट में डाला। बेंगलुरू ने एक शानदार मूव बनाया और बॉक्स के अंडर एक तरह की आपाधापी का माहौल बन गया। ओडिशा के डिफेंडर अपने स्तर पर प्रयास कर रहे थे लेकिन इसी बीच भेके के पास गेंद आई और उन्होंने बिना कोई गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया।

    28वें मिनट में बेंगलुरू एक और गोल करने के करीब था लेकिन वह मौका हाथ से निकल गया। 34वें मिनट में ओडिशा ने दो बदलाव किए। ओडिशा ने हालांकि 45वें मिनट में एक अच्छा प्रयास किया, जिसके केंद्र में मार्टिन गुइदेस थे लेकिन वह प्रयास बेकार चला गया।

    दूसरे हाफ में बेंगलुरू ने 46वें, 51वें और 56वें मिनट में मूव बनाए लेकिन वह सफल नहीं हो सका। इससे पहले बेंगलुरू ने 49वें मिनट में राहुल भेके को बाहर कर नीशू कुमार को अंदर लिया। इसके बाद 57वें मिनट में बेंगलुरू के दूसरे गोल स्कोरर ब्राउन भी बाहर गए और आशिक कुरूनियन ने उनकी जगह ली।

    60वें मिनट में बेंगलुरू को पेनाल्टी मिली, जिस पर गोल करते हुए कप्तान सुनील छेत्री ने बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर दिया। बेंगलुरू को यह पेनाल्टी मार्टिन गुइदेस की गलती पर मिला। छेत्री का यह इस सीजन का नौवां गोल है। वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में ओडिशा एफसी के सांटाना की बराबरी पर आ गए हैं।

    बेंगलुरू की टीम इसके बाद भी नहीं मानी और 64वें मिनट में एक और हमला किया लेकिन इस बार अर्शदीप सिंह ने ओडिशा एफसी को चौथा गोल खाने से बचा लिया। अगले 10 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कुछ प्रयास हुए लेकिन कोई भी अंजाम तक नहीं पहुंच सका। 82वें मिनट में गलत तरीके से पेनाल्टी की मांग करने पर छेत्री को पीला कार्ड मिला।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।