​ ​ विश्व कप (सेमीफाइनल) : आस्ट्रेलिया को हरा इंग्लैंड फाइनल में
Tuesday, July 16, 2019 | 4:45:49 AM

RTI NEWS » News » Sports


विश्व कप (सेमीफाइनल) : आस्ट्रेलिया को हरा इंग्लैंड फाइनल में

Thursday, July 11, 2019 22:00:36 PM , Viewed: 54
  • लंदन, 11 जुलाई | इंग्लैंड ने गुरुवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेटों से मात दे फाइनल में प्रवेश कर लिया। आस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम के सामने सिर्फ 224 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 32 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई है।

    इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 65 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 85 रनों की पारी खेली। कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 45 और जोए रूट ने नाबाद 49 रनों का पारियां खेलीं। जॉनी बेयरस्टो ने 34 रनों का योगदान दिया।

    इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के अर्धशतक के दम पर 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 223 रन बनाने में सफल रही।

    स्मिथ ने 119 गेंदों पर 85 और एलेक्स कैरी ने 70 गेंदों पर 46 रन बनाए।

    इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।