​ ​ विंबलडन : सेरेना-हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल (लीड-1)
Monday, October 21, 2019 | 9:40:16 AM

RTI NEWS » News » Sports


विंबलडन : सेरेना-हालेप के बीच होगा महिला एकल वर्ग का फाइनल (लीड-1)

Thursday, July 11, 2019 21:28:20 PM , Viewed: 128
  • लंदन, 11 जुलाई | दो पूर्व वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा। सेरेना ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया।

    सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी। सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा।

    हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था।

    वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया। हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला। स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

    जीतने के बाद हालेप ने कहा, "यह बहुत शानदार अहसास है। मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी। यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं। यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है। हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं।"

    फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्सन और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।