​ ​ नॉर्दन इंडिया पोलो चैम्पियनशिप में खेलेंगे प्रतिष्ठित खिलाड़ी
Tuesday, August 20, 2019 | 4:17:24 PM

RTI NEWS » News » Sports


नॉर्दन इंडिया पोलो चैम्पियनशिप में खेलेंगे प्रतिष्ठित खिलाड़ी

Monday, February 11, 2019 17:52:28 PM , Viewed: 68
  • नई दिल्ली, 11 फरवरी | भारत के स्टार पेलो खिलाड़ी सिमरन शेरगिल, शमशेर अली, ध्रुवपाल गोदारा और समीर सुहाग यहां जयपुर पोलो ग्राउंड में 19 से 24 फरवरी तक होने वाले ला-पेगासस पोलो नॉर्दन इंडिया पोलो चैम्पियनशिप 2019 में भाग लेंगे। इनके अलावा, इंगलैंड के मैथ्यू पेरी एवं टॉम ब्रॉडी और अर्जेनटीना के मेनुयेल फर्नाडेज लॉरेन्ते भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे।

    सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल बिपिन रावत की फाइनल के लिए मुख्य अतिथि होने की उम्मीद है। भारतीय सेना के क्वार्टर मास्टर जनरल लेफ्टिनेंट जनरल अशोक अंबरे भी फाइनल में भाग ले सकते हैं। ला पेगासस पोलो के स्थापक संजय जिंदल टूर्नामेंट के तीन साल के प्रायोजन अधिकारित्व प्राप्त करके खेल और इसके खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लगातार प्रयास कर रहे हैं।

    ला पेगासस पोलो के संरक्षक और संस्थापक संजय जिन्दल ने कहा, "यह ला पेगासस पोलो के लिए बहुत सम्मान कि बात है कि नॉर्दन इंडिया पोलो चैम्पियनशिप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के साथ जोड़ने में सक्षम हो पाए। हमें ऐसा अवसर प्रदान करने के लिए मैं आईपीए को धन्यवाद देता हूं। पोलो को बढ़ावा देने के प्रयास से प्रतिबद्ध है ला पेगासस पोलो। पोलो का जड़ें इसी महान देश में ही स्थापित हुआ था। हम सभी टीमों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे उल्लेखनीय प्रदर्शन की कामना करते हैं।"

    यह टूर्नामेंट 1922 से 16 गोल पोलो प्रतियोगिता के रूप में हर साल खेला जाता है।

    नॉर्दन इंडिया पोलो चैम्पियनशिप 'ट्रॉफी' रतलाम चैलेंज कप के लिए खेली जाती है, जिसे 1922 में रतलाम के तत्कालीन महाराजा ने दिल्ली में दान किया था।

    पिछले साल, ला पेगासस पोलो टीम ने फाइनल जीतने के लिए सोना/ जिंदल पैंथर को 9-7 से हराया। ला पेगासस पोलो के अलावा, सहारा/रजनीगंधा, सोना पोलो, जिंदल पैंथर्स, गरचा होटल्स और अरावली पोलो जैसे टीमें इस प्रतियोगिता का हिस्सा होंगी।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।