​ ​ फीफा विश्व कप : केन गोल्डन बूट की रेस में अब भी सबसे आगे
Wednesday, December 19, 2018 | 10:22:28 PM

RTI NEWS » News » Sports


फीफा विश्व कप : केन गोल्डन बूट की रेस में अब भी सबसे आगे

Thursday, July 12, 2018 19:11:14 PM , Viewed: 30
  • मास्को, 12 जुलाई | रूस में जारी फीफा विश्व कप का 21वां संस्करण अब अंतिम चरण में पहुंच गया है और इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ अब भी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं।

    इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में क्रोएशिया से 1-2 से हारकर फाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि इंग्लैंड को अभी तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम के खिलाफ मुकाबला खेलना है। केन पांच मैचों में छह गोल दाग चुके हैं।

    पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू और रूस के डेनिस चेरिसेव चार गोल के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है।

    हालंकि, केन को रोनाल्डो एवं चेरिसेव से काई खतरा नहीं है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों की टीम टूनार्मेंट से बाहर हो चुकी है। रोमेलु लूकाकू की टीम बेल्जियम भी फ्रांस से हारकर बाहर हो चुकी है।

    फ्रांस के फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे और एंटोनियो ग्रीजमैन के पास रोनाल्डो, लुकाकू और चेरिसेव से आगे निकलने का मौका है। एम्बाप्पे और ग्रीजमैन ने टूर्नामेंट के छह मैचों में अब तक तीन-तीन गोल दागे हैं।

    फ्रांस ने बेल्जियम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करके इतिहास बनाने का मौका होगा।

    फाइनल में क्रोएशिया का सामना फ्रांस से होगा। वहीं इंग्लैंड तीसरे नंबर के लिए बेल्जियम से भिड़ेगा।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।