​ ​ वीडियोः नवाज शरीफ की छाती पर 'पाकिस्तान' ने मारा 'कट्टरता' का जूता..!
Friday, July 20, 2018 | 4:09:44 PM

RTI NEWS » News » Popular News


वीडियोः नवाज शरीफ की छाती पर 'पाकिस्तान' ने मारा 'कट्टरता' का जूता..!

Sunday, March 11, 2018 18:19:41 PM , Viewed: 200
  • लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को जूता फेंका गया। वहीं, इससे ठीक एक दिन पहले ही विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर स्याही फेंकी गई थी।  'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस वक्त हुई जब शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की पुण्यतिथि को संबोधित करने जामिया नईमिया में आयोजित एक समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे।

    घटना की वीडियो फुटेज में शरीफ घटना पर एकदम चकित नजर आ रहे हैं।

    वहीं, घटना के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता शरीफ ने सभा को संबोधित किया और कथित तौर पर अपने भाषण को छोटा करते हुए केवल आयोजकों को धन्यवाद दिया।

    जूता फेंकने वाले शख्स को तुरंत पकड़ लिया गया और हिरासत में ले लिया गया।  आयोजकों ने कहा कि वह हमलावर की पहचान का पता लगाने और यह जानने की भी कोशिश कर रहे हैं कि वह कार्यक्रम हॉल में कैसे घुसा।

    न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नवाज जब लाहौर की जामिया नईमिया मदरसे में स्पीच दे रहे थे, तभी एक जूता उनके कंधे पर आकर लगा। जिस लड़के ने उन्हें जूता मारा, वह 'लब्बैक या रसूलुल्लाह' के नारे लगा रहा था। दो लोगों को इस मामले में अरेस्ट भी किया गया है।

    पुलिस के मुताबिक, जूता चलाने वाले लड़के का नाम अब्दुल गफूर है, जो मदरसे का पूर्व स्टूडेंट है। दूसरे गिरफ्तार स्टूडेंट का नाम साजिद है। हालांकि, इस हमले में नवाज शरीफ को ज्यादा चोट नहीं आई हैं। उन्होंने इस घटना के बाद अपनी स्पीच भी पूरी की।

    वहीं, आरोपी की प्रोग्राम में मौजूद स्टूडेंट्स और स्टाफ ने इतनी पिटाई कर दी, कि पुलिस को उसे अरेस्ट करने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा।

    ये है हमले की वजह
    तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान एक धार्मिक पार्टी है, जिसका मानना है कि नवाज शरीफ और उनकी पार्टी संविधान में पैगंबर से संबंधित एक अंश में बदलाव कराने की कोशिश की है।

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर स्याही
    विरोधी पार्टियों ने भी सरकार द्वारा किए गए इस संसोधन का जमकर विरोध किया साथ ही इसके खिलाफ आम लोग भी सड़कों पर आए. इस वजह से ही सरकार को बाद में अपने इस संसोधन को वापस लेना पड़ा. ध्यान हो कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर भी एक धार्मिक चरमपंथी ने स्याही फेंकी थी.सूचना के अनुसार शरीफ गढ़ी शाहू लाहौर के जामिया नाइमिया में बतौर मुख्य अतिथि आए थे. घटना उस समय हुई जब शरीफ भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे. 

Reporter : ArunKumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।