​ ​ बॉल टेंपरिंगः बेनक्रॉफ्ट-वार्नर ने मांगी माफी, फूट-फूटकर रोने लगे स्मिथ
Wednesday, December 19, 2018 | 10:19:16 PM

RTI NEWS » News » Popular News


बॉल टेंपरिंगः बेनक्रॉफ्ट-वार्नर ने मांगी माफी, फूट-फूटकर रोने लगे स्मिथ

Thursday, March 29, 2018 16:15:14 PM , Viewed: 381
  • सिडनीः केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के दोषी पाए गए आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने किए पर गुरुवार को माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह खेल को शर्मशार करने के लिए शर्मिदा हैं।  केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कप्तान स्टीव स्मिथ, वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है।

    वार्नर ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर मांफी मांगते हुए कहा है, "मैं अपने किए के लिए मांफी मांगता हूं और उसकी जिम्मेदारी लेता हूं। खेल और प्रशंसकों को जो चोट पहुंची है मैं उसे समझता हूं। यह उस खेल पर दाग है जिसे हम सभी प्यार करते हैं। मैं भी जब बच्चा था तब से इस खेल को प्यार करता हूं। मुझे थोड़ा आराम करने और परिवार, दोस्तों, तथा भारोसेमंद लोगों के साथ समय बिताने की जरूरत है। आप कुछ दिनों में इस बारे में सुनेंगे।"

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वार्नर को भी पता था।

    रोते हुए स्मिथ ने मांगी माफी
    आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को गेंद से छेड़खानी विवाद के लिए मांफी मांगी है। स्मिथ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कप्तान होने के नाते इस घटना की पूरी जिम्मेदारी ली और अपने किए पर मांफी मांगी।  इस दौरान स्मिथ कई बार रो पड़े और रोते हुए ही उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को अलविदा कहा।  स्मिथ ने कहा, "अच्छे लोग भी गलती करते हैं। मैंने भी बड़ी गलती की है कि मैंने ये सब होने दिया। मैंने मेरी तरफ से फैसले लेने में गलती की। मैं शर्मिदा हूं और दिल से माफी मांगता हूं। उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा।" स्मिथ ने रोते हुए कहा, "मेरी जानकारी में यह पहली बार हुआ है। मैं आपको इस बात से आश्वस्त कर सकता हूं कि यह दोबारा नहीं होगा। मैं आस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान था। यह सब मेरे सामने हुआ। मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।"

    संवाददाता सम्मेलन खत्म करने से पहले स्मिथ ने कहा, "मैं दिल से शर्मिदा हूं। मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं। मैं युवा खिलाड़ियों को इस खेल के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि बच्चे इस खेल को खेलें। यह घटना बुहत दुख देने वाली है, काफी तकलीफ देती है। मैंने आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को जो दर्द दिया उसके लिए मांफी मांगता हूं।" केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ, डेविड वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वार्नर को भी पता था।

    मैं डर गया था, मैंने झूठ बोला, माफी मांगता हूं : बेनक्रॉफ्ट
    बॉल टेम्परिंग के लिए हर ओर से आलोचनाओं का सामना कर रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने सभी से माफी मांगते हुए कहा है कि वह डर गए थे, इसलिए उन्होंने झूठ बोला। बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेम्परिंग मामले में नौ माह का प्रतिबंध लगा है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, अपने बयान में बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "मैंने झूठ बोला। मैंने सैंडपेपर के बारे में झूठ बोला। उस स्थिति में मैं काफी घबरा गया था। मैं माफी मांगता हूं। मैं इस पर शर्मिदा हूं।"

    बेनक्रॉफ्ट के अलावा, इस मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी दोषी पाए गए हैं। दोनों पर 12 माह का प्रतिबंध लगा है। इन तीनों खिलाड़ियों को केपटाउन से आस्ट्रेलिया वापस भेज दिया गया और इस कारण ये जोहान्सबर्ग में होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे।  "मैं माफी मांगना चाहता हूं उन सभी लोगों से जिन्हें मैंने निराश किया है, खासकर बच्चों से। मैं जानता हूं कि मैंने लोगों को शर्मिदा किया है। इस स्थिति में शब्द अधिक मायने नहीं रखते हैं और इसलिए मैं आगे भविष्य में अपने काम पर काफी ध्यान दूंगा। मुझे जिंदगी भर इस चीज पर पछतावा रहेगा। अभी मैं केवल माफी के लिए कह सकता हूं।"

    क्रिकेट आस्ट्रेलिया की ओर से लगाए प्रतिबंध पर अपील के बारे में बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "अभी मुझे मेरे प्रतिबंध से संबंधित कागजात मिले हैं और मैं इस प्रक्रिया की इज्जत करता हूं। मैं अपने प्रबंधक के साथ काम करूंगा और इसके बाद कदम बढ़ाऊंगा।"

Reporter : ArunKumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।