​ ​ दिल्ली के नागरिक अहम चुनावी मुद्दों पर केजरीवाल के काम से खुश
Thursday, April 2, 2020 | 11:23:49 AM

RTI NEWS » News » Politics


दिल्ली के नागरिक अहम चुनावी मुद्दों पर केजरीवाल के काम से खुश

Wednesday, January 29, 2020 09:06:49 AM , Viewed: 44
  • नई दिल्ली, 29 जनवरी | दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा जहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) को शिक्षा, पानी और बिजली जैसे मुद्दों को लेकर निशाना बना रही है, वहीं आईएएनएस-नेता एप सर्वे के परिणाम से पता चलता है कि केजरीवाल के अग्रणी कार्यक्रमों को नागरिकों के एक बड़े तबके की स्वीकृति हासिल है। 'जनता बैरोमीटर सर्वे' के बुधवार को जारी परिणाम भी स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली और ई-सेवाओं जैसे प्रमुख क्षेत्रों में आप सरकार के किए कार्यो पर नागरिकों के संतोष-स्तर के बारे में कई दिलचस्प तथ्य सामने आए हैं। सर्वे में उन निर्वाचन क्षेत्रों की सूची भी दी गई है, जहां के लोग केजरीवाल के काम से संतुष्ट हैं और जिन इलाकों में लोग काम से संतुष्ट नहीं हैं।

    सर्वे में पाया गया है कि 76 प्रतिशत उत्तरदाता राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ने से संतुष्ट हैं। 80 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में स्वास्थ्य सुविधाएं सुगम हुई हैं।

    बिजली आपूर्ति की बात करें तो 86 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपने घरों में बिजली आपूर्ति पर संतोष जताया। इसी तरह, 63 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अपने घरों में पानी की आपूर्ति से संतुष्ट हैं।

    सर्वे के आंकड़ों के अनुसार, 64 प्रतिशत उत्तरदाता आप द्वारा शुरू किए गए ई-सेवाएं आपके द्वार कार्यक्रम से खुश नजर आए। इसके तहत ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, विवाह प्रमाणपत्र वगैरह मनपसंद जगह पर उपलब्ध कराया जाता है। 'जनता बैरोमीटर सर्वे' के परिणाम 20-27 जनवरी के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के 40,000 उत्तरदाताओं से मिले जवाब पर आधारित हैं।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।