​ ​ भोपाल गैस त्रासदी दोहराए न, सतर्क रहें : कमलनाथ
Saturday, December 7, 2019 | 6:02:57 AM

RTI NEWS » News » Politics


भोपाल गैस त्रासदी दोहराए न, सतर्क रहें : कमलनाथ

Monday, December 2, 2019 21:25:27 PM , Viewed: 55
  • भोपाल, 2 दिसंबर | मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल गैस त्रासदी में 35 साल पहले असमय काल कवलित हुए सैकड़ों निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए पर्यावरण प्रदूषण के प्रति हमेशा सतर्क और सजग रहने का आह्वान किया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि ऐसा दर्दनाक हादसा फिर कभी न हो, इसके लिए नागरिकों को सतर्कता रहना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व की भीषणतम औद्योगिक त्रासदी के जो भयानक दुष्परिणाम भोपाल ने देखे हैं, वह सभी के लिए एक सबक है। पर्यावरण की अनदेखी करते हुए आगे ऐसी कोई दुर्घटना न हो, जो निर्दोष लोगों के लिए जानलेवा बने।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि गैस हादसे ने भोपाल के रहवासियों को गहरे जख्म दिए हैं। राहत-पुनर्वास के साथ बेहतर इलाज प्रभावितों को मिले यह सरकार की जिम्मेदारी है।

    मुख्यमंत्री ने गैस त्रासदी की बरसी पर भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन के संयोजक रहे मरहूम अब्दुल जब्बार का उल्लेख करते हुए कहा कि जब्बार ने गैस पीड़ितों, विशेषकर महिलाओं के राहत-पुनर्वास और इलाज के लिए जीवन र्पयत संघर्ष किया। आज के दिन बरबस ही उनकी याद आती है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।