​ ​ मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे बच्चे के लिए मोदी ने लिखा भावुकता से भरा पत्र
Saturday, December 7, 2019 | 6:04:15 AM

RTI NEWS » News » Politics


मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे बच्चे के लिए मोदी ने लिखा भावुकता से भरा पत्र

Monday, December 2, 2019 20:39:12 PM , Viewed: 55
  • नई दिल्ली, 2 दिसम्बर | मुंबई पर 26/11 के आतंकवादी हमलों के 11 साल पूरा होने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले में बचे सबसे कम उम्र के बच्चे के लिए एक भावुक पत्र लिखा है। मुंबई में 11 वर्ष पहले हुए आतंकी हमलों में 166 लोग मारे गए थे जबकि 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इन हमलों में इजरायल के एक बच्चे मोशे तजवी होल्त्जबर्ग की जान बच गई थी, जिसके लिए मोदी ने भावुकता से भरा एक पत्र लिखा है।

    \मोशे दो साल का ही था, जब उसके माता-पिता को पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा नरीमन हाउस में गोली मार दी गई थी। इस अंधाधुंध गोलीबारी के बीच मोशे की नैनी सैंड्रा सेमुअल्स ने उसकी जान बचा ली थी।

    बच्चे को बचाती सैंड्रा की तस्वीर उस समय दुनिया भर में छा गई थी और हर किसी ने बच्चे की जान बचाने के लिए उसकी तारीफ भी की थी।

    27 नवंबर को लिखे पत्र में मोदी ने इजरायली अभिवादन 'शालोम' के साथ शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने नमस्ते कहा।

    मोशे को लिखे पत्र में मोदी ने कहा, "आप महत्वपूर्ण बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं और अपने जीवन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर रहे हैं। सैंड्रा के साहस और भारत के लोगों की प्रार्थना आपको लंबे स्वस्थ और सफल जीवन के लिए आशीर्वाद देती रहेगी।"

    उन्होंने लिखा, "आपकी कहानी हर किसी को प्रेरित करती है। यह एक चमत्कार ही था।"

    2017 में इजरायल की अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने मोशे से मुलाकात की थी, जो अब किशोरावस्था में पहुंच चुका है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।