​ ​ राजस्थान : मंडावा, खींवसर विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू
Wednesday, November 13, 2019 | 11:36:50 AM

RTI NEWS » News » Politics


राजस्थान : मंडावा, खींवसर विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू

Monday, October 21, 2019 08:53:04 AM , Viewed: 16
  • जयपुर, 21 अक्टूबर | यहां मंडावा और खींवसर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हो गए। मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेंगे। मंडावा सीट पर जहां कांग्रेस की रीता चौधरी का सामना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सुशीला सीगडा से है, वहीं खींवसर सीट पर कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा का मुकाबला सांसद हनुमान बेनीवाल के भाई आरएलपी के नारायण बेनीवाल है। आरएलपी यहां भाजपा की सहयोगी पार्टी है।

    मुख्य चुनाव अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि मंडावा सीट पर कुल 2,27,414 मतदाता हैं जिनमें 1,17,742 पुरुष और 1,09,672 महिलाएं हैं।

    उन्होंने कहा कि मंडावा में कुल 259 मतदान केंद्र हैं। यहां 2,970 मतदान कर्मी मतदाता हैं जिन्होंने अपने मतदान पत्र इलेक्ट्रॉनिक तरीके से भेज दिए हैं।

    इसी तरह खींवसर में कुल 2,50,155 मतदाताओं में 1,30,908 पुरुष और 1,19,247 महिलाएं हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में 608 मतदान कर्मी मतदाता हैं। यहां कुल 266 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

    कुमार ने बताया कि इन मतदान केंद्रों पर सभी मूल सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं।

    उन्होंने बताया कि मंडावा में 60 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं वहीं खींवसर में 121 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। इन केंद्रों पर कुल आठ केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए इन केंद्रों पर वीडियोग्राफी का प्रबंध किया गया है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।