​ ​ ओडिशा की बीजेपुर विधानसभा पर उपचुनाव शुरू
Wednesday, November 13, 2019 | 11:36:04 AM

RTI NEWS » News » Politics


ओडिशा की बीजेपुर विधानसभा पर उपचुनाव शुरू

Monday, October 21, 2019 08:51:02 AM , Viewed: 23
  • भुवनेश्वर, 21 अक्टूबर | ओडिशा में बरगढ़ जिला की बीजेपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव सोमवार सुबह सात बजे शुरू हो गए। मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेंगे। इस सीट पर कुल 2.32 मतदाता हैं जिनमें 1.20 लाख पुरुष और 1.12 लाख महिलाएं 285 मतदान बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगीं।

    मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सुशील कुमार लोहानी ने कहा है कि 129 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं।

    उन्होंने बताया कि लेफ्ट विंग एक्सट्रीमिज्म (एलडब्ल्यूई) के खतरे को देखते हुए छह मतदान केंद्रों पर निर्विघ्न चुनाव कराने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं।

    यहां पांच उम्मीदवारों का भविष्य दांव पर लगा है।

    जहां सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने रीता साहू को उतारा है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सनत गड़तिया और कांग्रेस ने दिलीप कुमार पांडा को उतारा है।

    विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत दर्ज करने वाले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजेपुर सीट छोड़ दी थी और गंजम जिला की हिंजिली सीट से वे अभी भी विधायक हैं।

    मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।