​ ​ पटनायक ने सुशासन के लिए मंत्रियों को दिए 5 मंत्र
Monday, October 21, 2019 | 9:37:49 AM

RTI NEWS » News » Politics


पटनायक ने सुशासन के लिए मंत्रियों को दिए 5 मंत्र

Thursday, July 11, 2019 20:25:34 PM , Viewed: 126
  • भुवनेश्वर, 11 जुलाई ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को अपने मंत्रिपरिषद को लाभार्थियों से प्रतिपुष्टि (फीडबैक) लेने और सुशासन के काम में तेजी लाने के लिए व्यापक दौरे करने की सलाह दी।

    यहां परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को उनके संबंधित विभागों के प्रदर्शन में सुधार के लिए पांच मंत्र (टिप्स) दिए।

    पटनायक ने उन्हें अपने विभागों के काम को जमीनी स्तर पर भांपने के लिए व्यापक दौरे करने का सुझाव दिया।

    मुख्यमंत्री ने कहा, "व्यापक दौरे पर जाएं। इससे आपको अपने विभाग के सेवा वितरण के बारे में जमीनी स्तर पर जानने में मदद मिलेगी। अपने विभाग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कार्यालयों और संस्थानों का औचक निरीक्षण करें। यह लोगों के लिए सरकारी सेवाओं को उपलब्ध कराने में तेजी लाएगा।"

    उन्होंने मंत्रियों को लोगों से मिलने, उनकी समस्याओं को जानने और विभिन्न सरकारी सेवाओं के लाभार्थियों से प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया लेने करने की सलाह दी।

    मुख्यमंत्री ने पांच-टी पारदर्शिता, प्रौद्योगिकी, टीमवर्क, परिवर्तन और समय पर भी जोर दिया।

    उन्होंने मंत्रियों से मौजूदा व्यवस्था में बदलाव के लिए इन पांच मंत्रों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

    इसके अलावा उन्होंने मंत्रियों के संबंधित विभागों में पारदर्शिता और दक्षता के लिए कम्प्यूटरीकरण पर जोर देने की भी सलाह दी।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।