​ ​ विधायक अदिति सिंह पर हमले विरोध में कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा
Thursday, August 22, 2019 | 3:50:13 PM

RTI NEWS » News » Politics


विधायक अदिति सिंह पर हमले विरोध में कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

Wednesday, May 15, 2019 23:29:13 PM , Viewed: 79
  •  लखनऊ, 15 मई | रायबरेली में विधायक अदिति सिंह समेत कई जिला पंचायत सदस्यों पर हुए हमले की घटना के विरोध में बुधवार को कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।

     प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "राजनीतिक लड़ाई हारने पर भाजपा हिंसा पर आमादा हो गई है। कांग्रेस ने राज्यपाल को 13 मई को ही पत्र भेजकर अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के दौरान हिंसा की आशंका जता दी थी।" प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में पी.एल. पुनिया, सुष्मिता देव, संजय सिंह, सेराज मेहंदी शामिल रहे।

    कांग्रेस ने जिला प्रशासन पर प्रदेश सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए रायबरेली के जिलाधिकारी और एस.पी. को तत्काल हटाने की मांग की है।

    राजबब्बर ने कहा, "जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के भाई दिनेश सिंह रायबरेली से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी हैं। एमएलसी भी हैं। उन्होंने स्थानीय पुलिस व प्रशासन की मदद से सदस्यों को वोट करने से रोका। इसकी आशंका कांग्रेस ने पहले ही जता दी थी।"

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि राज्यपाल मामले का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करेंगे।

    महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा, "चुनी हुई विधायक के साथ इस तरह का व्यवहार लोकतांत्रिक मयार्दाओं के खिलाफ है। हम इसे बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले रहे हैं। पूरे मामले में कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।"

    विधायक अदिति सिंह ने कहा, "हम लोग समूह में जिला पंचायत सदस्यों के साथ वोट देने जा रहे थे। हमें पहले ही हमले की आशंका थी, जिसके बारे में जिला प्रशासन को एक दिन पहले ही सूचना दी थी। लेकिन, हमारी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया।"

    उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाने की मांग की है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।