​ ​ मप्र चुनाव : भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भी आरोपी
Thursday, November 22, 2018 | 5:12:44 PM

RTI NEWS » News » Politics


मप्र चुनाव : भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भी आरोपी

Friday, November 9, 2018 22:54:21 PM , Viewed: 53
  •  भोपाल, 9 नवंबर | मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़क पर पत्रकारवार्ता आयोजित करने के मामले में आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को भी बनाया गया है।

      इस मामले में भाजपा नेता एस.एस. उप्पल के खिलाफ पूर्व में ही प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 27 अक्टूबर को दोपहर एक बजे से तीन बजे तक महाराणा प्रताप नगर में पत्रकारवार्ता के लिए अनुमति ली गई थी, मगर पत्रकारवार्ता 12 से साढ़े 12 बजे की बीच हुई, इस पत्रकारवार्ता में डॉ. पात्रा मौजूद रहे। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस संदर्भ में कांग्रेस की ओर से शिकायत की गई थी।

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकारवार्ता की अनुमति लेने वाले भाजपा नेता उप्पल के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान और निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध कराई गई वीडियो रिकॉर्डिग से पता चला कि पत्रकारवार्ता एक से तीन बजे के स्थान पर दोपहर 12 बजे से साढ़े 12 बजे के बीच हुई।

    जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उप्पल से जवाब देने और अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया, मगर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके अलावा डॉ. पात्रा को भी सूचनापत्र भेजकर जवाब मांगा गया, मगर पात्रा ने भी जवाब नहीं दिया। इसलिए आरोपियों की सूची में डॉ. पात्रा का नाम भी जोड़ा गया है।

    नेशनल हेराल्ड के मामले को लेकर डॉ. पात्रा और अन्य भाजपा नेताओं ने प्रेस कॉम्प्लेक्स में उसी इमारत के सामने पत्रकारवार्ता की थी, जो जमीन नेशनल हेराल्ड को आवंटित की गई थी और अब यह कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में तब्दील हो चुकी है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।