​ ​ विशाखापत्तनम फार्मा कंपनी में भीषण आग, 1 की मौत
Monday, August 10, 2020 | 5:34:55 PM

RTI NEWS » News » National


विशाखापत्तनम फार्मा कंपनी में भीषण आग, 1 की मौत

Tuesday, July 14, 2020 14:02:18 PM , Viewed: 1026
  • विशाखापत्तनम, 14 जुलाई । विशाखापत्तनम के परवाड़ा में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी स्थित विशाखा सॉल्वेंट प्लांट में सोमवार की रात भीषण आग लग गई, जसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

    पुलिस ने कहा कि दमकल विभाग की सात गाड़ियों की मदद से करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

    सोमवार की रात अधिकारियों ने इस हादसे में किसी के भी हताहत न होने का दावा किया, लेकिन मंगलवार सुबह मलबे से एक जली हुई लाश मिली, जिसकी पहचान सीनियर केमिस्ट के.श्रीनिवास राव (40) के रूप में की गई।

    घटना में चार अन्य घायल हो गए। उनमें से एक जी.मल्लेश (33) को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन अन्य कर्मचारियों को मामूली चोटें आई हैं।

    राजस्व विभाग के अधिकारी (आरडीपी) पी.किशोर ने कहा कि आग पूरी तरह से कम हो गई है।

    आग प्लांट के एक केमिकल रिएक्टर में लगी जिसके फलस्वरूप हुए तेज विस्फोट से फार्मा सिटी और आस-पास के रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। 29 जून और 7 मई को विस्फोट होने की बड़ी घटनाओं के बाद यह तीसरी घटना है। ऐसे में लोगों को सुरक्षित इलाकों में स्थानांतरित होते हुए देखा गया।

    शुरुआत में लगातार विस्फोटों के चलते दमकल विभाग की गाड़ियां करीब नहीं जा सकीं।

    विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने की प्रक्रिया पर नजर बनाए रखी।

    ट्रेड यूनियनों ने आरोप लगाया कि कंपनी प्रबंधन की लापरवाही से यह घटना हुई है। पुलिस ने सीटू (श्रमिक संघ) नेता सत्यनारायण को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब उन्होंने संयंत्र के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की।

    राज्य उद्योग मंत्री एम. गौतम रेड्डी ने अधिकारियों से घटना के बारे में बात की और उन्हें घायलों का सर्वोत्तम इलाज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।